बैंक में पैसा निकालने आए लोगों के ऊपर रखते थे ये निगाह पलक झपकते ले उड़ते थे रकम, आखिरकार पुलिस ने इन दोनों शातिरो को कर ही लिया गिरफ्तार……

 

 

* विश्रामपुर पुलिस ने उठाईगिरी व पॉकिटमारी करने वाले नट गिरोह के 2 आरोपी को किया गिरफ्तार।

*आरोपियों के कब्जे से नगदी रकम व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल किया जप्त।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।  दिनांक 20.02.2022 को ग्राम निम्हा, थाना उदयपुर निवासी धनेश्वर राम ने थाना विश्रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 19 फरवरी को दोपहर करीब 12.30 बजे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 50000 हजार रूपये निकाला था उसमें से 2 हजार रूपये को सामान खरीदने के लिए अपने पैकेट में रखा तथा बाकी 48000 रूपये झोला में रखकर अपने मोटर सायकल के हैण्डल में टांग कर गुरूद्वारा रोड में किराना से समान लिया उसके बाद लाईफ केयर मेडिकल स्टोर विश्रामपुर में दोपहर करीब 2 बजे मोटर सायकल बाहर खड़ा करके दवाई खरीदा उसके बाद आकर देखा तो हैण्डल में टंगा झोला नही है उसमें स्टेट बैंक का पासबुक, मेडिकल दस्तावेज भी था, कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना बिश्रामपुर में अपराध क्रमांक 40/22 धारा 379 भादसं. का मामला पंजीबद्व किया गया।

वहीं  दूसरे मामले में दिनांक 26.06.2022 को ग्राम पहाड़ अमोरनी निवासी घासीराम कवंर ने थाना विश्रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 20.06.2022 को यह अपने पुत्र पूरन सिंह और गांव के अमर सिंह के साथ विश्रामपुर जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक मर्यादित विश्रामपुर से पैसा निकालने आया था और अपने खाता सेे 20 हजार रूपये निकाला जिनमें सभी नोट 500-500 रूपये का था, पैसा निकालकर यह बैंक से बाहर आकर रोड के पास बैठा था और पैसे को अपने कुर्ता के पैकेट में डाला उसी समय एक अज्ञात व्यक्ति इसके पास आया और धीरे से इसके बगल में बैठ गया और इसके रूपये को पॉकेटमारी कर लिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 125/22 धारा 379 भादसं. का मामला पंजीबद्व किया गया।

पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने उठाईगिरी और पॉकिटमारी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी गंभीरतापूर्वक करते हुए जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना विश्रामपुर की पुलिस ने विवेचना दौरान शहर में लगे करीब 100 सीसीटीव्ही कैमरे का फुटेज खंगाला जिसके आधार पर दोनों घटना नट गिरोह के द्वारा अंजाम देने का अंदेशा हुआ, इसी कड़ी में विवेचना करने के दौरान मुखबीर की सूचना पर पुलिस टीम ने ग्राम कंडरजा पटनापारा, थाना कापू, जिला रायगढ़ में घेराबंदी कर संदेही विरेन्द्र कुमार नट पिता जगरनाथ नट उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम कडरजा एवं रमेश कुमार नट उर्फ करिया पिता चक्रधर नट उम्र 39 वर्ष निवासी ग्राम रतनपुर महुआरपारा, थाना कापू जिला रायगढ़ को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपियों ने दोनों घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों के निशानदेही पर चोरी की रकम 9000 रूपये एवं घटना में प्रयुक्त बजाज सी.टी 100 मोटर सायकल जप्त किया गया है। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर केडी बनर्जी, एएसआई अशोक तिर्की, प्रधान आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, आनंद सिंह, नवीन सिंह, संजय यादव, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, अकरम मोहम्मद, दीपक दुबे, अजय प्रताप राव व अशोक नाग सक्रिय रहे।