यादव समाज ने किया आंचल का सम्मान, विलेज गर्ल को युवा अध्यक्ष ने दिया समाज गौरव सम्मान…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ यूट्यूब को माध्यम बनाकर लोगों को अंग्रेजी सीखाने के साथ विदेशियों को भी पढ़ा रही अंचल की आंचल यादव का सर्व यादव समाज के युवा प्रकोष्ठ विंग के अध्यक्ष परमेश्वर यादव ने उनके निवास स्थान पहुंच समाज गौरव के रूप में समाज की प्रतिभा का सम्मान किया और कहा कि सामाजिक दृष्टिकोण से समाज की बिटिया को प्रोत्साहित करने के लिए हर प्रकार की मदद समाज करेगा।

उल्लेखनीय है कि कई देशों व राज्यों के लोगों सहित ग्रामीण अंचल में आनलाईन क्लास के माध्यम से अंग्रेजी सीखा रही हिन्दी मीडियम की छात्रा इन दिनों यूट्यूब पर विलेज गर्ल के नाम से खूब सुर्खियां बटोर रही है।15 राज्यों सहित चार देशों में आनलाईन क्लासेस के माध्यम से अंग्रेजी सीखा रही गांव की लड़की के जज्बे और हौसले को लेकर सर्व यादव समाज ने सामाजिक बच्ची का उनके घर सिलफिली, गणेशपुर पहुंच सम्मान किया। अंग्रेजी के महत्व के साथ खुद सीखने और बाद में दूसरों को सीखाने की सोच को लेकर जुटी आंचल यादव सिलफिली की छात्रा भी है. अंग्रेजी न आने के कारण सफलता से बच्चे दूर न हों, इस उद्देश्य को लेकर आंचल लगातार आनलाईन के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रही हैं।

युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष परमेश्वर यादव के साथ सतपता उप सरपंच दुर्गा यादव व अन्य सामाजिक नेता भी उनके घर पहुंचे और उन्होंने आंचल यादव का सम्मान किया। इस दौरान विलेज गर्ल के नाना लखन यादव व आंचल ने समाज के वरिष्ठजनों का आभार व्यक्त किया.