KATGHORA दिव्या मर्डरमिस्ट्री: एक माह बाद भी नही सुलझ सकी दिव्या की गुत्थी, आखिर क्या है पूरा मामला…

साकेत वर्मा, कटघोरा :- बता दे कि पिछले माह 25 मई को महेशपुर बायपास के करीब 200 मीटर की दूरी पर वीरान कुएं में पाथा निवासी दिव्या का शव पुलिस ने बरामद किया था, जहा पुलिस ने प्रारंभिक औपचारिकताए पूरी कर मामले को विवेचना में लिया गया था पर आज एक माह से ऊपर का समय बीत चुका है पुलिस दिव्या की गुत्थी पाने में नाकाम रही है, बताया जाता है कटघोरा पुलिस को ब्लाइंड केश सुलझाने में महारत हासिल है वही दिव्या मर्डर मिस्ट्री पुलिस के लिए क्यों सिर दर्द बना हुआ है? हालांकि पुलिस लगातार दिव्या मर्डर मिस्ट्री पर जांच कर रही है।

बता दे कि 25 मई 2022 को पोड़ी उपरोड़ा के अन्तर्गत ग्राम पाथा की दिव्या सिंह का शव महेशपुर बायपास से करीबन 200 मीटर की दूरी पर कुएं में मिला था, दिव्या का मुख्य निवास ग्राम पाथा में था और वह ग्राम रंजना में अपने मौसी के घर रहकर हाई स्कूल रंजना में 11वी की पढ़ाई कर रही थी। परीक्षा का परिणाम (रिजल्ट) लेने दिव्या अपने मुख्य निवास से दिनाँक 15 मई 2022 को ग्राम रंजना अपने मौसी के घर आ गई थी,जहां दिव्या महज दो दिनों तक रुकी फिर 17 मई को ग्राम रंजना में ही अपने अन्य करीबी रिश्तेदार के यहां आ गई जहां दिव्या 21 मई तक रुकी और 22 मई को मेरा भाई लेने आ रहा है कहकर रंजना के रिश्तेदार घर से सुबह 09:30 बजे महिंद्रा बस में बैठाकर रवाना हो गई, यह नही कहाँ जा सकता कि दिव्या सीधे कटघोरा बस स्टैंड आई या बीच रास्ते मे उतर गई। 25 मई को कटघोरा से लगे महेशपुर बायपास से करीब 200 मीटर की दूरी पर दिव्या का शव कुएं में पाया गया। जहां पुलिस को सूचना मिलते ही कटघोरा पुलिस तत्काल हरकत में आई और दिव्या के हर एंगल पर जांच शुरू कर दी।

दिव्या मर्डर मिस्ट्री कटघोरा पुलिस के लिए चुनोती बना हुआ जहां पुलिस पूरे मामले पर गम्भीरता से जांच कर रही है लेकिन आज एक माह से ऊपर का समय बीत चुका है दिव्या मर्डर के आरोपियों तक पुलिस के हाथ नहीं पहुँच सके हैं। आखिर कब मिलेगा दिव्या को इंसाफ?कब आरोपी होंगे सलाखों के पीछे? कई तरह के सवाल आज भी पुलिस की नींद उड़ा रहे हैं। अब कटघोरा पुलिस दिव्या केश का पटाक्षेप कब तक कर पाती है इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।