विक्षिप्त महिला मासूम बच्चा के साथ भटक गई थी रास्ता पुलिस बनी सहारा परिवार के चेहरों पर आई खुशी,, SP बोले पुलिस आपकी मदद के लिए हमेशा है खडी…..

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर नव पदस्थ पुलिस कप्तान रामकृष्ण साहू ने पहले ही पत्रकारों से चर्चा के दौरान बता दिया था की आम जनता है मेरी पहली प्राथमिकता हम हैं जनता के सेवक और हमारी पुलिस टीम भी है जनता की सेवक और इसी पर करेंगे काम आज उसी का उदाहरण जीता जागता देखने को मिला आपने हमेशा पुलिस पर लगे आरोप प्रत्यारोप सुना भी होगा और देखा भी होगा लेकिन आज नव पदस्थ पुलिस कप्तान की टीम ने एक मिसाल पेश कर एक विक्षिप्त महिला को उसके परिवार से मिला कर सुपुर्द किया इससे 2 दिन पूर्व दो मासूम बच्चे को रात भर में खोज कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया मासूम बच्चे के परिजनों ने पुलिस के इस कार्य को देखकर परिवार वालों ने पुलिस की तारीफ भी किया था

कोतवाली पुलिस प्रभार मे थाना प्रभारी एसआई संतोष सिंह व उनकी पुलिस टी ने एक विक्षिप्त महिला व उसके बच्चों को परिवार से मिलवाकर एक मिसाल कायम की है।

पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। जहां एक विक्षिप्त महिला एवं उसकी मासूम बच्ची को अपनों से मिलाया गया, महिला अपने घर से बिना बताए अपनी मासूम बच्ची को लेकर निकली थी। बीते दिन थाना जयनगर में पदस्थ महिला प्रधान आरक्षक पुष्पा पैंकरा जयनगर से बस में बैठकर सूरजपुर जा रही थी, बस स्टैण्ड में बस से एक विक्षिप्त महिला अपने 3 वर्षीय बच्ची के साथ उतरी जिसका हावभाव असामान्य था इसे भापते हुए महिला प्रधान आरक्षक ने विक्षिप्त महिला को थाना सूरजपुर लाया गया। थाना सूरजपुर के एसआई संतोष सिंह के द्वारा इसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू को अवगत कराया जिस पर उन्होंने महिला एवं उसकी बच्ची को खाने-पीने की चीजे उपलब्ध कराने, संवेदनशीलता व तत्परतापूर्वक महिला के निवास व परिजनों की जानकारी प्राप्त कर सकुशल घर भिजवाने के निर्देश दिए।

पुलिस के द्वारा महिला को नास्ता पानी एवं बच्चे को चाकलेट उपलब्ध कराया और यह जानने का प्रयास किया कि वह कहां की रहने वाली है। काफी पूछताछ व अथक प्रयास के बाद महिला किसी भाषा में बड्बड़ाने लगी, भाषा कुसमी क्षेत्र का होने के आधार पर पुलिस ने थाना कुसमी से सम्पर्क कर महिला का फोटो वाटसएप पर भेजकर पतासाजी कराया, जिसके बाद ज्ञात हुआ कि विक्षिप्त महिला उरांवपारा कुसमी की रहने वाली है, महिला के परिजनों से सम्पर्क कर बुलाया गया और महिला एवं उसकी पुत्री को सखी वन स्टाप सेंटर भेजा। सूचना पाकर उसके परिजन सखी सेंटर सूरजपुर पहुंचे और महिला एवं उसकी पुत्री को अपने साथ घर ले गए। महिला एवं बच्ची को पाकर परिजनों ने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया।