महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बोली- कांग्रेश सरकार ने रेडी टू ईट योजना को रेडी टू लूट में बदल दिया….

 

*हजारों माताओं बहनों का रोजगार लूट रही कॉंग्रेस सरकार*

*भारी भ्रष्टाचार से अपनी जेब भरने में लगे हैं भूपेश सरकार के लोग*

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर– भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपुत के निर्देश पर महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी राजवाड़े के द्वारा महामहिम राज्यपाल के नाम कलेक्टर सूरजपुर को रेडी टू ईट में हो रहे भ्रष्टाचार व स्व सहायता समूह के माध्यम से हो रहे रेडी टू इट का निर्माण एवं वितरण बन्द करने के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बाबुलाल अग्रवाल ने कहा कि रेडी टू ईट ‘ के निर्माण का कार्य स्वसहायता समूह की बहनों से छीनकर कृषि बीज विकास निगम को देने का दुर्भाग्यजनक निर्णय लिया गया है। शासन के इस तुगलकी फेसले से हजारों माताओं बहानों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा है । इस फैसले से ने केवल लाखों लोगों के पेट पर लात पड़ा है । बल्कि यह जन कल्याणकारी योजना भारी अनियमितताओं का शिकार हो कर रह गयी है । प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की बहानों ने प्रदेश भर के आंगनवाड़ी केन्द्रों में जा कर हालात का जायजा लिया और पाया कि स्थिति अत्यधिक चिंताजनक है

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि रेडी टू ईट ‘ का कार्य उच्च न्यायालय के आदेशानुसार अप्रैल 2022 तक पुराने स्व – सहायता समूहों को दिया जाना था , किन्तु राज्य सरकार उसमें भी असफल रही है । कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र मे आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को कलेक्टर दर से मानदेय देने का संकल्प लिया था किन्तु अभी तक इसमें कार्यरत बहनों को वैसा मानदेय नहीं दिया जा रहा है । प्रतिदिन बच्चों की ‘ रेडी टू ईट ‘ प्रदाय करने का न्यायालय का आदेश है । किन्तु जिले में इसका वितरण प्रतिदिन नहीं हो रहा है । कुपोषण चिंताजनक स्तर तक पहुंचा गया है प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शांति सिंह ने कहा कि सामग्री वितरण जिस मात्रा में होना चाहिए , उतना आपूर्ति सरकार द्वारा नहीं हो रही है ।राज्य शासन ने रेडी टू ईट योजना को ‘ रेडी टू लूट ‘ में बदल कर रखा दिया है । उपरोक्त अनियमिताताओं के कारण किशोरियों , गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के स्वास्थ्य पर बेहद प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है । सूरजपुर जिले में रेडी टू ईट ‘ का महिला समूह का बचा हुआ भुगतान नहीं हो रहा है कार्यक्रम में जिला मंत्री संदीप अग्रवाल मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशिकिरण खेस ,नूतन विश्वास, पुनम देव, देवमुनिया साहु, अनीता मिश्रा, फुलबसिया राजवाड़े,नंद कुमारी, अनिता तिवारी,सन्तोष साहु,संस्कार अग्रवाल, पंकज सोनी आदी उपस्थित रहे।