जिले के वरिष्ठ पत्रकार ओमकार पांडे बने सीएम के मीडिया सलाहकार,मिला राज्य मंत्री का दर्जा….

 

 

 

* इसके पहले कई भाजपा विधायक के साथ गुप्त में कर चुके है काम.

शमरोज खान

रायपुर(होस) / सूरजपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार ओमकार पांडे को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का मीडिया सलाहकार बनाया गया है। छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस आशय का पत्र जारी करते हुए उन्हें 15 मिनट के भीतर ही कार्य भार ग्रहण करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद वह वह पेट्रोल डलवा कर रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के समान प्रशासन विभाग द्वारा जारी पत्र के मुताबिक उन्हें 2,25,000 ₹ प्रति माह वेतन और राज्य मंत्री का दर्जा तथा रायपुर के शंकर नगर में पहुना अतिथि गृह आवास के रूप में आबंटित किया गया है।
आपको बता दें कि 22 वर्षीय (वैसे उम्र उनकी 64 साल है पर दिखते जवान है। संतूर साबुन की वजह उनकी फिटनेस से उनकी उम्र का पता नहीं चलता है) युवा पत्रकार ओमकार पांडे कई बड़े-बड़े अखबारों के ब्यूरो चीफ भी है उन्हें पत्रकारिता का डॉन भी कहा जाता है।

उल्लेखनीय है कि ओमकार पांडे इसके पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के मीडिया सलाहकार रहे और उन्हीं की अजीबो गरीब सलाह की वजह से बृजमोहन को विधानसभा में एक लाख से अधिक मतों से जीत हासिल कर एक कीर्तिमान रचा। उल्लेखनीय है कि चुनाव के पूर्व भाजपा के घोषणा पत्र में महतारी वन्दन योजना जो भाजपा के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुई, वो ओमकार पांडे की ही बनाई हुई थी। ओमकार पांडे ने कई बार मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात कर उन्हें राज्य की भलाई के लिए कई सलाह दिए। जिन्हें अमल करने के बाद भाजपा सरकार की वाह वाही हुई। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ शासन के दोनों डिप्टी सीएम के अलावा सभी कैबिनेट मंत्री भी ओमकार पांडे की सलाह के बिना कोई काम नहीं करते हैं। उनकी इसी काबिलियत और योग्यता को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने उन्हें अपना मीडिया सलाहकार बनाया है।

सीएम के मीडिया सलाहकार ओमकार पांडे अपना पदभार ग्रहण करने के बाद 25 मार्च को होली के दिन दोपहर 12 बजकर 59 मिनट और 7 सेकंड में अपने नए बंगले पर होना अतिथि ग्रहण में गृह प्रवेश करेंगे।