बैंकर्स समाज के गरीब तबके को बैंक द्वारा ऋण सुविधा की उपलब्धता सुगमता से करे प्रदान – कलेक्टर

 

 

 

* त्रैमासिक जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति एवं जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक संपन्न, जिले के बैंकर्स हुए शामिल.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही का जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति एवं जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित किया गया।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, एजीएम आरबीआई रायपुर एस.पी. सोनी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र सुश्री त्रिसिल्ला तिग्गा, उप निर्देशक पशुपालन एवं डेयरी नरेंद्र सिंह, एम.एल. सोनवानी मत्स्य पालन विभाग, ज्ञानेंद्र सिंह एवं एस.पी. मिश्रा जिला ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रबीन घोष एनयूएलएम एवं सूरजपुर जिला में कार्यरत सभी बैंकों के संयोजक और शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे। कलेक्टर ने सभी बैंकर्स को आम जनता को दिए जा रहे सुविधाओं की जानकारी ली तथा किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ सभी कृषक तक पहुंचे एवं समाज के गरीब तबके को बैंक द्वारा ऋण सुविधा की उपलब्धता सुगमता से प्रदान करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

शिबू ईपन जिला अग्रणी प्रबंधक ने पिछले दिसंबर तिमाही 2022 में बैंकों की उपलब्धि और शासकीय योजनाओं के लक्ष्य प्राप्ति पर संबंधित बैंकों को धन्यवाद दिया कलेक्टर सुश्री आरा ने एनआरएलएम के ऋण प्रकरणों को 15 मार्च में स्वीकृति करने का निर्देश दिए। सभी बैंक प्रबंधकों को मासिक सीबीआरएम बैठक का आयोजन करने और एनआरएलएम से समन्वय कर सभी ऋण प्रकरणों का त्वरित निष्पादन का निर्देश दिए। एनआरएलएम अंतर्गत प्रेषित मुद्रा ऋण को 10 मार्च स्वीकृत का निर्देश दिए। साथ ही बैंकों को एनआरएलएम के कैडर बीसी सखी को बैंक बीसी के रूप में चयनित करने का भी निर्देश दिया गया।

कलेक्टर ने किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ सभी कृषक तक पहुंचे। समाज के गरीब तबके को बैंक द्वारा ऋण सुविधा सुगमता से प्रदान करने के निर्देश दिए। सभी बैंक द्वारा ऋण प्रकरणों को स्वीकृति प्रदान करने और वित्तीय वर्ष 2022-23 के लक्ष्य को प्राप्त करने को कहा।