लोगों को श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से दवाइयों की खरीदी करने के लिये करें जागरुक, अब जल्द ही हमर लैब का होगा 24 घण्टे संचालन जल्द से जल्द लैब टेक्निशियन की नियुक्ति पूर्ण करने के दिये निर्देश….

लोगों को श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से दवाइयों की खरीदी करने के लिये करें जागरुक, अब जल्द ही हमर लैब का होगा 24 घण्टे संचालन जल्द से जल्द लैब टेक्निशियन की नियुक्ति पूर्ण करने के दिये निर्देश
कलेक्टर विजय दयाराम के. की अध्यक्षता में जीवनदीप कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न….
बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद 
कलेक्टर विजय दयाराम के. की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय बलरामपुर के सभाकक्ष में जीवनदीप कार्यकारिणी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आम नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में चर्चा एवं पुराने एजेण्डा पर विचार-विमर्श किया गया। जिसके अंतगर्त जीवनदीप समिति की वार्षिक आय एवं व्यय की जानकारी पर मंथन किया गया तथा जिला चिकित्सालय के विभिन्न आवश्यकताओं पर विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक में कलेक्टर ने जीवनदीप समिति एवं आयुष विभाग की बैठक नियमित रूप से करायें जाने हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने दवाइयों की खरीदी श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर से करने और जो दवाई दुकान में उपलब्ध नहीं है उसकी सूची तैयार कर अनुमोदन पश्चात् निविदा प्रकाशन करने को कहा। उन्होंने मॉड्यूलर, ओटी एवं मरच्यूरी की मरम्मत 7 दिन के अंदर करने व रैन बसेरा को संचालित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित सुलभ शौचालय को संचालित व वाटर एटीएम मॉनिटरिंग हेतु पंजी संधारित करने तथा आगामी बैठक में जानकारी उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने हमर लैब को 24 घण्टे संचालित करने हेतु लैब टेक्निशियन की नियुक्ति करने एवं जिला चिकित्सालय भवन में सीपेज की मरम्मत एवं परिसर में रोड लाईट की मरम्मत हेतु प्राक्कलन तैयार करने हेतु विद्युत एवं क्रेडा विभाग को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में विद्युत मरम्मत कार्य करने तथा पेयजल की समस्या का निराकरण शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने जिला चिकित्सालय से संबंधित सभी निविदा प्रक्रियाओं में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला कोषालय अधिकारी को कलेक्टर प्रतिनिधि के रूप में शामिल करने पश्चात नस्ति प्रस्तुत करने तथा एण्ट्री फंगल एवं सीपेज का कार्य लोक निर्माण एवं अनुविभागीय अधिकारी के निगरानी में कराये जाने हेतु निर्देश दिये। कलेक्टर ने पुराना चिकित्सालय भवन में फिजियोथैरेपी प्रारंभ करने, रैन वाटर हार्वेस्टिंग का कार्य कराने तथा फायर ऑडिट कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव, एसडीएम बलरामपुर भरत कौशिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह, जिला कोषालय अधिकारी संतोष कुमार सिंह, डीपीएम गनपत कुमार नायक, सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.के.त्रिपाठी, जीवनदीप समिति के सदस्य सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर