पत्थलगांव में 29 जुलाई को दिव्यांग जनो के लिए लगेगा एक दिवसीय शिविर मिलेगा UDID कार्ड बन कर……

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पत्थलगांव में 29 जुलाई को दिव्यांग जनो के लिए लगेगा एक दिवसीय शिविर

जिला पंचायत जशपुर ने पत्थलगांव क्षेत्र के लोगो के लिए लगेगा एक दिवसीय शिविर
दिव्यांग जनो के लिए एक दिवसीय शिविर का आयोजन करने आदेश जारी कर जिला पंचायत सिईओ जितेन्द्र यादव ने कहा कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार पत्थलगांव क्षेत्र के लोगो को जनपद पंचायत कार्यालय पत्थलगांव में ही UDID कार्ड बन कर मिलेगा दिव्यांगजनों के विशिष्ठ पहचान पत्र (यू.डी.आई.डी. कार्ड) जारी करने हेतु एक दिवसीय शिविर का आयोजन 29 जुलाई को पत्थलगांव में होने से यहां के काफी लोगो को इसका फायदा मिल सकेगा।
जिला पंचायत के आदेश में लिखा है। कलेक्टर जिला जशपुर के निर्देशानुसार जनपद पंचायत, पत्थलगाँव क्षेत्रान्तर्गत निवासरत ऐसे दिव्यांगजनों, जिनके विशिष्ठ पहचान पत्र / UDID कार्ड नहीं बने है। के विशिष्ठ पहचान पत्र / UDID कार्ड जारी करने हेतु आपके जनपद पंचायत मुख्यालय पत्थलगाँव में दिनाँक 29 जुलाई 2022 को एक-दिवसीय शिविर का आयोजन किया जाना है।अतः जिन दिव्यांगजनों के विशिष्ठ पहचान पत्र (UDID कार्ड) नहीं बने हैं, उनका सर्वेक्षण के माध्यम से चिन्हित कराकर उनका बायोडाटा संलग्न निर्धारित आवेदन प्रपत्र में दिव्यांगता प्रदर्शित पासपोर्ट साईज फोटोग्राफ एवं आधार कार्ड के साथ संकलित करावें। तत्पश्चात् संबंधित दिव्यांगजनों को आवेदक पत्रों सहित आपके द्वारा निर्धारित दिनाँक को नियत समय पर जिला चिकित्सा मण्डल के समक्ष उपस्थित कराना सुनिश्चित किया जाए।
पत्थलगांव जनपद सिईओ संजय सिंह ने बताया कि दिव्यांगजनों को उनके गृह निवास स्थान से शिविर स्थल तक जनपद पंचायत पत्थलगांव एंव ग्राम पंचायत के द्वारा विशेष वाहन से दिव्यांग जनो को लाने व वापस ले जाने की व्यवस्था की जाएगी शिविर आयोजन के दौरान COVID-19 के सुरक्षा मानकों का पालन किया जाएगा स्थल पर चिकित्सा विभाग के डॉक्टर और स्वास्थ कर्मी भी मौजूद रहेंगे।