गोरिया में लिंक कोर्ट का शुभारम्भ…

कुनकुरी ✍️जितेंद्र गुप्ता

संसदीय सचिव यू. डी. मिंज नें किया गोरिया में लिंक कोर्ट का शुभारम्भ

गोरिया के आस पास के 12 राजस्व गाँव के लोगों को होगी सुविधा, तहसीलदार करेंगे लिंक कोर्ट में जनता की समस्याओं का समाधान
संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी.मिंज ने आज कुनकुरी विकासखंड के राजस्व ग्राम गोरिया में लिंक कोर्ट का शुभारम्भ किया एक माह पूर्व ही उन्होंने जन चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों के समक्ष इसकी घोषणा की थी.ज्ञात हो कि रेवेन्यू के छोटे छोटे काम के लिए कुनकुरी कोर्ट जाना पड़ता हैं जो कि इस क्षेत्र के कई गाँव से दुरी 25 -30 किमी पडती है इससे कई प्रकार की समस्या होती है।पैसा और समय की बर्बादी भी होती हैं लोगों ने गोरिया में लिंक कोर्ट शुरू करने की मांग की थी . संसदीय सचिव एवं विधायक यू डी मिंज ने तत्काल लोगों के मंशा के अनुरूप यहाँ लिंक कोर्ट क़े लिए पहल किया जिसकी स्वीकृति हो गईं. प्रत्येक गुरुवार को अब गोरिया में तहसीलदार लिंक कोर्ट लगेगा जिसका आज उन्होंने शुभारम्भ भी किया है।


संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने कहा कि गोरिया के लोगों की मांग पर त्वरित करवाई हुई हैं और यहाँ लिंक कोर्ट प्रारम्भ हो गया है . गोरिया में प्रत्येक गुरुवार को लिंक कोर्ट लगेगा जिसमें तहसीलदार बैठेंगे आम जनता की छोटी छोटी समस्याओ का निराकरण किया जायेगा उन्होंने कहा कि इस दूरस्थ क्षेत्र के कई गाँव की राजस्व सम्बंधित प्रकरण धान पंजीयन, नकल, मिसल जैसी समस्याएं दूर होंगी।
गोरिया में राजस्व न्यायालय के शुरू किए जाने से किसानों को राजस्व से संबंधित समस्याओं के निराकरण में सहूलियत मिलेगी। इसमें गरीब तबके के लोगों को कुनकुरी आने-जाने की समस्या दूर होगी। उन्होंने कहा कि इससे कुनकुरी तहसील के अंतर्गत आने वाले गाँव गोरिया, उपरकपा, पकरी कछार, हेडकपा,बेहराखार, जोगबहला, चराईखारा सहित आस पास क़े 11 राजस्व ग्राम के ग्रामवासियो को तहसीलदार लिंक कोर्ट का लाभ मिलेगा
बाजार का दिन होने के कारण आज उन्होंने साप्ताहिक बाजार से अनेक सामग्रीयों की खरीददारी भी कि उन्होंने आज टोकनी, छाता, और कई चीज बाजार से खरीदी।