कलेक्टर ने सुनी लोगों की फरियाद तत्काल निराकरण करने संबंधित विभाग को किया फरमान जारी…..

 

 

* कलेक्टर ने सुनी ग्रामीण जनों की विभिन्न मांगो, शिकायतों एवं समस्याएं, संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण के दिए निर्देश.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  कलेक्टर इफ्फत आरा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण जनों की राजस्व विभाग अंतर्गत सीमांकन, नामांतरण, बटवारा, त्रुटि सुधार सहित विभिन्न मांगों, शिकायतों, समस्याओं को गंभीरता से सुनी एवं संबंधित विभाग को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दी है।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एके जोशी, एसडीएम रवि सिंह, सागर सिंह, श्रीमती दीपिका नेताम, डिप्टी कलेक्टर वहीदूरर्रहमान एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर सुश्री आरा ने राजस्व प्रकरण से संबंधित जमीन विवाद, सीमांकन, नामांतरण, बटवारा सहित अभिलेखों के त्रुटि सुधार करने जैसे आवेदनों का अवलोकन किया। विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों से बातचीत की तथा समस्याओं से अवगत होकर संबंधित एसडीएम तहसीलदार सहित विभाग के अधिकारी को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने निर्देशित किया। उन्होंने अवैध कब्जा की आवेदन का भी अवलोकन किया तथा मौके पर जाकर जांच करने राजस्व अमला को निर्देशित किया है। उन्होंने प्राकृतिक आपदा के अंतर्गत आर्थिक सहायता आरबीसी 6-4 के आवेदन पर त्वरित निराकरण करने निर्देशित किया है। कलेक्टर ने पेयजल समस्या, हैंडपंप खराब होने के आवेदन को अवलोकन कर स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी को मौके पर पहुंचकर मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने धोखाधड़ी से जमीन रजिस्ट्री कर पैसा लेने, फौती प्रकरण, श्मशान घाट के जमीन पर अतिक्रमण, देवस्थल के जमीन पर अतिक्रमण संबंधी आवेदन को भी जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया है। उन्होंने बिजली विभाग के अंतर्गत सिंचाई के लिए पंप कनेक्शन की मांग, ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को भी बिजली विभाग को अवलोकन कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया है। उन्होंने समाज कल्याण विभाग को पेंशन प्रकरण संबंधी आवेदन को अवलोकन कर संबंधित व्यक्ति की समस्याओं का निराकरण करने निर्देशित किया है।