कलेक्टर ने किया छात्रावास एवं पहाड़ी कोरवा आश्रम का निरीक्षण, बच्चों से आश्रम में दी जा रही सुविधाओं की कलेक्टर ने ली जानकारी—

कलेक्टर ने किया छात्रावास एवं पहाड़ी कोरवा आश्रम का निरीक्षण,
बच्चों से आश्रम में दी जा रही सुविधाओं की कलेक्टर ने ली जानकारी—

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने बालक छात्रावास डौरा एवं पहाड़ी कोरवा आश्रम सरगड़ी का निरीक्षण कर साफ-सफाई, शयन कक्ष, रसोई घर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक से बच्चों को निर्धारित मीनू के अनुरूप भोजन देने छात्रावास परिसर की साफ-सफाई एवं परिसर में पेड़-पौधे लगाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास से जिले के समस्त छात्रावास आश्रमों की खिड़की पर जाली लगाने तथा आश्रम-छात्रावासों में रहने वाले अधीक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु रात्रि 10.00 बजे हाजिरी भरने हेतु निर्देशित करने को कहा। पहाड़ी कोरवा आश्रम सरगड़ी में कलेक्टर ने बच्चों से आश्रम में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली तथा बच्चों से जिले एवं प्रदेश से संबंधित सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे।
कलेक्टर ने छात्रावास में अच्छी व्यवस्था नहीं होने पर छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को दिये। उन्होंने सहायक आयुक्त से जिले में संचालित सभी पहाड़ी कोरवा आश्रमों के बच्चों को जिला मुख्यालय सहित आसपास के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराने को कहा। इस दौरान कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा बच्चों को सामान्य ज्ञान से संबंधित पुस्तकों का वितरण किया गया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर