कालेज प्रबंधन ने विधायक को आमंत्रित कर कहा शुक्रिया, विधायक ने कहा भूपेश है तो भरोसा है….

जशपूर ✍️जितेन्द्र गुप्ता

विधायक यू. डी. मिंज के प्रयास से लोयला कॉलेज कुनकुरी में पीजी कक्षाऐं और नये विषय हुए स्वीकृत एवं संकायों में हुई सीट वृद्धि

कालेज प्रबंधन ने विधायक को आमंत्रित कर कहा शुक्रिया, विधायक ने कहा भूपेश है तो भरोसा है।

राज्य शासन, एतद् द्वारा लोयला कॉलेज, कुनकुरी, जिला-जशपुर छ.ग को शैक्षणिक सत्र 2023-24 में छत्तीसगढ़ अशासकीय महाविद्यालय और संस्था (स्थापना एवं विनियमन) अधिनियम, 2006 तथा उसके अधीन निर्मित छत्तीसगढ़ अशासकीय महाविद्यालय और संस्था (स्थापना एवं विनियमन) नियम, 2007 के प्रावधानों के अनुसार निम्नानुसार सीट संख्या के साथ नवीन विषय प्रारंभ करने एवं सीट वृद्धि करने की अनुमति प्रदान की जाती है।

 

एम.एस.सी.जीवशास्त्र (नवीन विषय) 30
एम.एस. सी. गणित(नवीन विषय) 8, एम.कॉम (नवीन विषय)30,बी.एस.सी. बायो सीट वृद्धि)9,बी.कॉम (सीट वृद्धि) बी.सी.ए. (सीट वृद्धि)30,डी.सी.ए. (सीट वृद्धि पी.जी.डी.सी.ए. (सीट वृद्धि )10, एम.ए. (भूगोल) ( सीट वृद्धि) 20. उपरोक्त अनुमति विभिन्न शर्तों के अधीन प्रदान की गईं है,

लोयला कालेज में मनाया गया संत इग्नासियूस जयंती

लोयोला कालेज परिसर में संत इग्नासियूस जयंती पर मुख्य अतिथि के रूप में कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज पहुंचे।

ज्ञात हो कि हर साल की तरह इस साल भी कुनकुरी लोयोला कॉलेज में यह उत्सव मनाया गया जिसमें पूरे स्टाफ सहित गणमान्यजन उपस्थित रहे संत इग्नासीयूस समुदाय के महान संत थे और इसके दिवस के अवसर पर लोयोला संस्थान अपनी दिवस के रूप में मनाते हैं जिसमें फादर डॉ ऑस्कर तिर्की ने विधायक के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधायक यू. डी. मिंज शिक्षा के लिए लिए बहुत कुछ कर रहे हैं इसी तारतमय में उन्होंने लोयला कालेज में स्नात्तकोत्तर शुरू कराया, नवीन संकाय प्रारम्भ हो रहा है संचालित संकाय में सीट वृद्धि की गईं है. अभी हाल ही में लोयोला कॉलेज परिसर में उनके माध्यम से मंच बन रहा है जिसके लिये हम सभी कालेज परिवार की ओर से विधायक यू.डी. मिंज को धन्यवाद देते हैं वही विधायक यू.डी. मिंज ने अपने उद्बोधन में पुराने समय का जिक्र करते हुए शाला के हर सदस्य और शाला एवं कालेज परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया वहीं शासन की उपलब्धता को बताते हुए सभी को लाभ लेने की बात भी कही।