जनदर्शन कार्यक्रम में कलस्टर की महिलाओं ने फर्जी हस्ताक्षर कर पांच लाख रूपए आहरण करने का लगाया आरोप, एरिया क्वार्डिनेटर और पीआरपी पर लगा आरोप, उदयपुर जय मां भारती कलस्टर का मामला……

 

 

उदयपुर /सरगुजा

जनदर्शन कार्यक्रम उदयपुर में सोमवार को तहसील कार्यालय में आयोजित किया गया था। जिसमें कुल 5 आवेदन प्राप्त हुए उनमें 4 राजस्व के तथ्य जनपद से संबंधित था 1 जनपद से संबंधित शिकायत में उजीयारो पैकरा राधा देवी एवं धनेश्वरी ने एक लिखित आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि वह तीनों जय मां भारती कलस्टर उदयपुर की अध्यक्ष सचिव एवं कोषाध्यक्ष है कलस्टर के दस्तावेज में इनका साइन फर्जी किए जाने का आरोप महिलाओं ने लगाया है। उन्होंने यह भी बताया है कि कलस्टर के सभी रिकॉर्ड सील मुहर व चेक बुक जनपद के एरिया कोऑर्डिनेटर एवं पीआरपी के पास रहता है ।

13 जनवरी 2023 को जय मां भारती कलस्टर के खाते से चेक के माध्यम से पांच लाख रुपए ट्रांसफर किया गया जिसकी जानकारी कलस्टर के अध्यक्ष उजियारो पैकरा , सचिव राधा देवी, धनेश्वरी कोषाध्यक्ष को नहीं है। 25 फरवरी को कलस्टर की बैठक में 5 लाख रुपए आहरण की जानकारी इन लोगों को हुई। रुपयों के बारे में पूछे जाने पर पीआरपी ने बताया की 60-70 हजार का रजिस्टर खरीदी किए है। शेष रकम के बारे में जानकारी नहीं दिया गया बल्कि गोलमोल जवाब दिया गया।

फर्जी साइन से रुपयों के आहरण की बात सुनकर कलस्टर के अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष जैसे भोले भाले ग्रामीण महिलाओं के पैरों तले जमीन खिसक गई तीनों फुटफुट कर रोने लगे। शनिवार रविवार की वजह से महिलाएं कहीं शिकायत नहीं कर पाई सोमवार को उदयपुर जन दर्शन में और थाना में अपनी शिकायत देकर न्याय मांगते नजर आ रही हैं।
इस बारे में हमने तहसीलदार मनीष सूर्यवंशी से बात की तो उन्होंने जांच पश्चात कार्यवाही की बात कही है।
इस बारे में उदयपुर जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पारस पैकरा ने बताया कि पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है तीन अधिकारियों की टीम का गठन कर लिया गया है जांच पश्चात कार्यवाही की जाएगी।