मुख्यमंत्री की घोषणा का हुआ अमल : लुण्ड्रा में जिला सहकारी बैंक शाखा तथा अम्बिकापुर में थाना व चौकी का हुआ शुभारंभ…

 

* किसानों को केसीसी एवं एटीएम कार्ड का किया गया वितरण
चार हजार किसानों को होगा फायदा, किसानों में हर्ष.

अम्बिकापुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणाओं का अमल करते हुए शुक्रवार को लुण्ड्रा में जिला सहकारी बैंक का नवीन शाखा तथा अम्बिकापुर के मणिपुर चौकी का थाना में उन्नयन व होलीक्रॉस अस्पताल में चौकी का शुभारंभ। लुण्ड्रा में जिला सहकारी बैंक शाखा खुलने से तीन हजार से अधिक किसानों को फायदा होगा। अब करीब 25 किलोमीटर दूर धौरपुर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वही थाना व चौकी खुल जाने से भी लोगो को राहत मिलेगी जिससे किसानों में हर्ष व्याप्त है। नवीन बैंक शाखा के शुभारंभ अवसर पर 5 किसानों को केसीसी एवं 15 किसानों को एटीएम वितरित किया गया। थाना का शुभारभ पुलिस महानिरीक्षक श्री रामगोपाल गर्ग एवं बैंक शाखा का शुभारंभ सीजीएमएससी के अध्यक्ष डॉ प्रीतम राम ने किया। मणिपुर थाना अंतर्गत 17 गांव व नगर निगम अम्बिकापुर के 5 वार्ड तथा होलीक्रॉस हॉस्पिटल चौकी में होलीक्रॉस अस्पताल, होलीक्रॉस अस्पताल से मिशन चौक तक, होलीक्रॉस अस्पताल से नाइट क्लब चौक तक तथा होलीक्रॉस अस्पताल से घासीदास वार्ड तक के क्षेत्र आएंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीजीएमएससी के अध्यक्ष एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लगातार विकास के कार्य हो रहे है। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान लुण्ड्रा में जिला सहकारी बैंक के शाखा खोलने की मांग की गई थी जिसे मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लेते हुई बैंक शाखा खोलने की घोषणा की थी। जिला प्रशासन के सहयोग से बहुत जल्द भवन तैयार हुआ और उद्घाटन भी हो गया। इस शाखा के खुल जाने से आस-पास के किसानों को बहुत सुविधा होगी।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा की मुख्यमंत्री की घोषणा को जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए घोषणा के बाद से प्रयास तेजी से हुआ और 4 माह में शाखा भवन तैयार हो गया। इस शाखा के खुल जाने से 27 गांव के करीब 4 हजार किसानों को फायदा होगा।  किसानों को बैंक सबंधी काम तथा केसीसी के लिए धौरपुर जाने 25-30 किलोमीटर की दूरी तय नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस शाकह मे अगले 15 दिन में एटीएम की भी  शुरुआत हो जाएगी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, जनपद अध्यक्ष गंगा प्रसाद, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष रामदेव राम, सहकारी बैंक के सीईओ सुनील वर्मा, जनपद सीईओ एसएन तिवारी सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।