शनिवार को हिन्दू नववर्ष की खुशी में जयकारों के साथ भव्य शोभायात्रा निकली, पूरा शहर नववर्ष की खुशी में रंगा रहा, आकर्षक झांकी से सजी शोभायात्रा की भव्यता देखते ही बन रही थी……

 

सीतापुर,रिंकू सोनी

हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष में शनिवार को बैंडबाजे,डीजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकली गई।श्री राम के जयकारों के साथ शोभायात्रा की विशालता देखते ही बन रही थी। शोभायात्रा बिजली ऑफिस दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद ढोल नगाड़े एवं आतिशबाजी के साथ शामिल युवाओं के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और विभिन्न धार्मिक संगठनों के सदस्यों का उत्साह देखते ही बन रहा था। रास्तेभर जय श्रीराम के के साथ आस्था की अलख जगती रही। जैसे-जैसे शोभायात्रा आगे बढ़ती गई वैसे-वैसे लोगों का उत्साह भी बढ़ता गया और लोग भी जुड़ते चले गए। जिससे अपने गंतव्य तक पहुंचते-पहुंचते शोभायात्रा को और भी भव्यता मिली।

न्यू बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर में आरती हुई और प्रसाद का वितरण किया गया। मां महामाया मंदिर भी स्वागत द्वार से सजा आकर्षण का केंद्र बना रहा। आरती और भंडारा प्रसाद वितरण के साथ ही भक्तिमय आयोजन पूर्ण हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति रही।हिन्दू नववर्ष की खुशी में पूरा शहर स्वागत द्वार और ध्वज से सजा रहा। सभी ओर भगवा रंग के ध्वज के साथ ही नववर्ष की खुशियां सजती रही। इससे सभी ओर आस्था और भक्ति का माहौल बना रहा।
शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ। प्रमुख चौक-चौराहों में स्टॉल सजे रहे। जहां भक्तिमय भजनों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। साथ ही शोभायात्रा का फल,पानी,शरबत और मिठाईयों के साथ स्वागत किया गया।
श्री राम दरबार की झांकी सभी को लुभाती रही। पूरे रास्ते ये झांकी भक्तों में श्रीराम की भक्ति की अलख जगाती रही। ध्वज लहराते हुए युवकों व महिलाओं की टोलियां मंगल गीत के साथ चलती रही।से सभी का मार्ग प्रशस्त करते हुए भक्ति की अलख जगाते रहे। रास्तेभर पुष्प वर्षा के साथ ही सभी का उत्साह देखते ही बन रहा था। इस रैली को सफल बनाने में नगर की बड़ी संख्या में महिला व पुरुष एवं युवाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई l इस शोभायात्रा में पुलिस प्रशासन सक्रिय रहीl