सर्व हिन्दू समाज ने राज्यपाल , मुख्यमंत्री के नाम जांच करने की मांग करते हुए सौंपा ज्ञापन…

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता
शुक्रवार को पत्थलगांव सर्व हिन्दू समाज के द्वारा राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम, एसडीओपी को सोंपा ज्ञापन
विदित हो कि जशपूर में लब जिहाद का मामला सामने आने के बाद पत्थलगांव सर्व हिन्दू समाज ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कर पत्थलगांव को शुक्रवार को बंद करने का फैसला लिया था जिस पर पूरा पत्थलगांव शत प्रतिशत बन्द रहा सभी ब्यापारी बन्धुवो ने सुबह से ही अपनी अपनी प्रतिष्ठानो को स्वेच्छा से बन्द रखा जिसका सभी शहर वासियों ने दिल से तारीफ किया
दोपहर को एसडीओपी पुलिस हरिश पाटिल ने शहर में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च भी निकाला
शाम 4 बजे सर्व हिन्दू समाज के लोगो ने धर्मशाला में एकत्रित होकर छतीसगढ़ राज्य के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम और एसडीओपी को  ज्ञापन सौंप कर इसमें त्वरित जांच एवं कारवाही करने की बात कही सर्व हिन्दू समाज ने प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि पत्थलगांव में अनाधीरकृत रूप से समुदाय विशेष के लोगों के बस जाने से लेकर बहुतायत बढ़ोतरी पे चिंता जताया साथ ही उनका राशन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड आसानी से बना दिए जा रहे है। जो हमारे लिए चिंता का विषय है।
सर्व हिन्दू समाज ने राज्यपाल ,एंव मुख्यमंत्री के नाम दिये पत्र में लिखा है। कि जशपुर लब जिहाद के साथ लड़की के धर्म परिवर्तन करने के एफिडेविट सामने आने की घटना की जांच कर कारवाही करने की बात को लेकर एवं पत्थलगांव में एक विशेष समुदाय के लोगो का जिस तरह लगातार बहुतायत मात्रा में बढ़ोतरी हो रहा है। जो हमारे क्षेत्र के लिए चिंता का विषय है इस बारे में स्थानीय प्रशासन एवं जिला प्रशासन किसी तरह का ध्यान देता नही दिख रहा अन्य राज्य बाहर से आने वालों का पत्थलगांव थाने में न ही मुशाफिरी दर्ज होता है। न ही किसी तरह की कोई जांच की जाती है । जैसे नल फिंटिंग, फाल सीलिंग, जेसीबी, सैलून दुकान, बढई कामगारों के रूप में बढ़ती आबादी देखी जा रही है। साथ ही इन्हें जगह जगह किराए का क्वाटर बड़ी आसानी से उपलब्ध करा दिया जाता है। सभी किराएदारो का जांच पड़ताल की जाए ये लोग कहा से आये है। पत्थलगांव में क्या करते है एवं जिस तरह आसानी से उन लोगो का राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं वोटर आई डी कार्ड बना दिया जा रहा है। इससे आनेवाले दिनों में सामाजिक सौहार्द के साथ कभी भी खिलवाड़ हो सकता है। जिससे विशेष समुदाय के लोग नजदीक के राज्य से पत्थलगांव सहित आसपास के इलाकों में आकर बस रहे है। इन सभी की उच्च स्तरीय जांच कर कारवाही करने की हम मांग करते है।
शुक्रवार को ही पत्थलगांव के धर्मशाला में सर्व हिन्दू समाज के साथ मौजूद एसडीएम और एसडीओपी थाना प्रभारी के साथ चर्चा भी की गई जिसमें क्षेत्र की शांति एवं सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने में प्रशासन से अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने की बात कही गई।
पत्थलगांव एसडीओपी हरीश पाटिल ने कहा कि आप सभी के द्वारा सुझाये गए सभी सवाल जायज है। उन सभी मुद्दों पर हम अपनी जांच अवश्य करेंगे और समय समय मे इसकी जानकारी आप सभी को भी देंगे।
एसडीएम रामशिला लाल ने कहा कि आप सभी ने जिन मुद्दों पर हमारा ध्यान आकर्षण किये है। उसके सभी बिंदुओं में हम जांच करेंगे इसके लिए हम टीम बनाएंगे और बारी बारी से वार्ड नम्बरो में जानकारी लेंगे जिससे प्रशासन के पास सही संख्या मिल जाये।