कोरबा ब्लाइंड मिस्ट्री: छ दिन से दुर्घटनाग्रस्त मालवाहक चालक लापता,,आखिर क्या हुआ वाहन चालक के साथ…? कोरबी पुलिस कर रही जांच…

कोरबा/चौकी कोरबी :- एक बार फिर कोरबा पुलिस को ब्लाइंड केश ने बड़ी चुनोती दी है, जहां दुर्घटनाग्रस्त वाहन से चालक लापता है जिसकी तलाश कोरबी पुलिस सरगर्मी से कर रही है। आखिर दुर्घटनाग्रस्त वाहन से चालक कहा गायब हो गया? चालक के साथ कही कोई अप्रिय घटना तो नही हो गई है..? वही दुर्घटनाग्रस्त फोर व्हीलर ऑटो 27 अक्टूबर 2022 को चौकी कोरबी से महज 20 km की दूरी पर नदी किनारे पुल के नीचे पाया गया था जहाँ प्रथमदृष्टया वाहन की स्थिति बया कर रही है कि वाहन चालक के साथ कुछ अप्रिय घटना घटी होगी, बहरहाल इस ब्लाइंड केश को लेकर चौकी कोरबी पुलिस उच्चाधिकारियों को अवगत करा लगातार जांच कर रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार जिला सूरजपुर थाना विश्रामपुर अंतर्गत ग्राम खोपा का रहने वाला जय कुमार रात्रे पिता पूरन रात्रे उम्र 32 वर्ष दिनांक 27/10/2022 को अपने निवास स्थान से अपने निजी वाहन (छोटा हाथी) CG 12 BP 5915 से दोपहर करीब 12 बजे कोरबा जाने के लिए निकला था,जो किसी व्यापारी के बुलावे पर अपने निजी वाहन से कोरबी मार्ग से होते हुये कोरबा के लिए अकेले रवाना हुआ था।जय कुमार रात्रे अपने वाहन से माल सप्लाई का काम करता था, ऐसे ही एक कार्य के लिए यह कोरबा सामान लेने निकला था।इस दौरान जय कुमार काफी दूरी तय कर चुका था, कि इसे व्यापारी का फोन आया आज काम नही होगा तो जय कुमार आधे रास्ते से वापस लौटने की योजना बनाई और करीब 6:30 बजे अपनी पत्नी को फोन कर वापस आने की बात कही,इस दौरान इसकी पत्नी ने रात होने का हवाला देकर कटघोरा में रुक जाने की बात कही,जहां जय कुमार ने धीरे धीरे आऊंगा का हवाला दिया था, वहीँ एक घण्टे बाद जय कुमार की पत्नी सरिता टंडन ने फिर हालचाल जानने फोन किया, इस दौरान जय कुमार का फोन बंद आया,तो जय कुमार की पत्नी व परिजनों को चिंता सताने लगी, लेकिन सरिता ने मोबाईल चार्जिंग नही होगा करके बात को नजर अंदाज कर दिया,लेकिन जैसे जैसे समय का तकाजा बढ़ता गया और फोन बंद बताने लगा तो सरिता टंडन व परिजनों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच आई आखिर जय कुमार अभी तक घर क्यो नही आया, फिर क्या था चिंता को छोड़ परिजनों ने जय कुमार की पतासाजी शुरू कर दी, पर उसका कही पता नही चला।

जैसे ही रात की शिलशिला समाप्त हुआ परिजनों को अनहोनी होने की चिंता सताने लगीं और सुबह से ही जय कुमार के परिजन इसकी तलाश में निकल पड़े लेकिन न तो वाहन का कुछ पता चला और न ही जय कुमार का कोई सुराग मिला। थक हारकर सरिता टण्डन व परिजन चौकी कोरबी पहुचे और अपनी आपबीती सुनाये, व्याकुल परिजनों की समस्या को सुनते ही चौकी कोरबी पुलिस तत्काल हरकत में आई और जय कुमार की तलाश शरू की,तलाश के दौरान कोरबी पुलिस ने पाया कि चौकी से 20 km की दूरी पर नदी किनारे छोटा हाथी देखा गया जिसका सामने का कांच छतिग्रस्त मिला और वाहन से चालक जय कुमार लापता था,इस दौरान जय कुमार की पत्नि व परिजनों को अनहोनी घटना होने का अंदेशा हुआ और इन पर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा,वही चौकी कोरबी पुलिस ने भी घटना को भांपते हुए तत्काल जॉच शुरू की और गोताखोरों को बुलाकर जय कुमार की तलाश शुरू की, बहरहाल अभी तक पुलिस के हाथ खाली है जय कुमार का कोई सुराग पुलिस के हाथ नही लगा है।

इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए है जहां घटना 27 अक्टूबर 2022 के रात की है जिसे आज छ दिन पूरे हो चुके है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली है, आखिर जय कुमार के साथ क्या हुआ..? जय कुमार वाहन से लापता कैसे हुआ? अगर जय कुमार का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ था तो वाहन का केवल कांच ही छतिग्रस्त क्यो हुआ..? परिजनों की माने तो वाहन पर पत्थरो से हमला करने जैसे निशान है जो जय कुमार के साथ किसी अनहोनी घटना होने का संकेत बया करते है, आखिर जय कुमार के साथ क्या हुआ था यह तो पुलिस की जांच उपरांत ही साफ हो पायेगा, बहरहाल जय कुमार की पत्नी व परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है और इन्होंने पुलिस पर भरोषा जताते हुए जय कुमार की तलाश जल्द करने की गुहाए लगाई है।

✍️साकेत वर्मा /जिला प्रतिनिधि कोरबा