कटघोरा को जिला बनाने की मांग करने सीएम हाउस पैदल रवाना हुए उत्तम सिंह रंधावा…अधिवक्ता संघ ने पूर्ण समर्थन के साथ दिखाई हरी झंडी

कटघोरा। कटघोरा को जिले का दर्जा प्राप्त हो इसके लिए कवायत पिछले कई दशकों से चली आ रही है,जहां अनेको बार कटघोरा की जनता ने आवाज बुलंद की है परंतु हर बार कटघोरा जिले की मांग केवल मोहरा बन कर रह गई। इस दफा कटघोरा के युवा उत्तम सिह रंधावा ने दृढ़ संकल्प के साथ कटघोरा को जिला बनाने की मांग पैदल यात्रा के साथ की शपथ ली है, जहां आज उत्तम सिह रंधावा ने 01 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस अवसर पर कटघोरा से रायपुर पैदल यात्रा प्रारंभ की जो रायपुर सीएम हाउस पर स्थगित होगी। पैदल यात्रा को कटघोरा अधिवक्ता संघ ने पूर्ण समर्थन के साथ हरी झंडी देकर मार्ग प्रशस्त किया है।

आज कटघोरा के युवा उत्तम सिह रंधावा के नेतृत्व में कटघोरा को जिला बनाने की मांग भव्य रूप से प्रारंभ हुई जहां उत्तम रंधावा की पदयात्रा पूरे आतिशबाजी करमा नाच व भरपूर जनसमर्थन के साथ प्रारंभ हुई। पदयात्रा को कटघोरा अधिवक्ता संघ ने हरी झंडी देकर पूर्ण समर्थन के साथ आगे बढ़ाया। यह पदयात्रा कटघोरा से रायपुर सीएम हाउस तक होनी है।उत्तम रंधावा की पदयात्रा कटघोरा वीरनारायण चौक से प्रारंभ हुई जो नगर के मुख्यमार्ग से होते हुए रवाना हुई देर शाम तक कासनिया पहुँची। आज के यात्रा का विराम कासनिया में ही रखा गया जो सुबह 07 बजे पुनः शुरू होकर आगे का रास्ता तय करेगा।

उत्तम सिंह रंधावा की यह पैदल यात्रा पिछले कई महीनों से सुनिश्चित की जा रही है जिसकी शुरुआत 01 नवम्बर को तय की थी। इस बीच एक दिन पूर्व युवा कांग्रेस ने अचानक पदयात्रा की शुरुआत कर दी,जो समझ से परे था।हालांकि उत्तम रंधावा ने युवा कांग्रेस की पदयात्रा का स्वागत किया है जो अपनी ही सरकार के खिलाफ जाकर कटघोरा की मांग को प्रखर किये है। उत्तम रंधावा की पदयात्रा को कटघोरा वासियों ने पूर्ण समर्थन दिया है। अब लगने लगा है शायद कटघोरा जिला बन कर रहेगा।इस पदयात्रा में उत्तम रंधावा के साथ युवा साकेत वर्मा, सुनील कुर्रे, चंद्रकांत डिक्सेना, आशीष श्रीवास्तव, मनोज दुबे, सुशील साहू, नारायण सिंह, चितरंजन पटेल व लालू साहू का योगदान सराहनीय है।

✍️साकेत वर्मा  /जिला प्रतिनिधि कोरबा