आस्था का महापर्व छठ पूजा भक्ति भाव के साथ नगर में मनाया जा रहा है, आज ढलते सूर्य को अर्ध्य देकर छठ व्रतियों ने की पूजा अर्चना….

आस्था का महापर्व छठ पूजा भक्ति भाव के साथ नगर में मनाया जा रहा है, आज ढलते सूर्य को अर्ध्य देकर छठ व्रतियों ने की पूजा अर्चना….
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में आस्था का महापर्व छठ पूजा भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है। सूर्य उपासना का महापर्व छठ व्रत हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर के आसपास के तालाबों और नदियों में छठ घाट निर्मित कर मनाया जा रहा है। नगर से लगे खरहरा नदी के संगम तट पर व्रती महिलाएं छठ व्रत कर रही हैं। आज ढलते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया और रात भर संगम तट पर पूजा अर्चना की जाएगी और सुबह होते ही उगते सूर्य को अर्घ्य देकर समापन किया जाएगा। पहले दिन नहाय खाय और दूसरे दिन खरना के बाद आज तीसरे दिन ढलते हुवे सूर्य को अर्ध्य दिया गया। वहीं कल सुबह उगते हुवे सूर्य को अर्ध्य दिया जाएगा। पूर्व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के द्वारा छठ व्रतियों के लिए प्रसाद वितरण की व्यवस्था की गई थी जिसमें राधेश्याम श्रीवास एवं प्रभात तिवारी ने अपनी टीम के साथ प्रसाद वितरण किए और छठ व्रतियों से आशीर्वाद भी लिए। छठ पर्व को लेकर छठ घाट खरहरा के संगम तट पर विशेष तैयारी की गई है। वाड्रफनगर एसडीएम दीपक निकुंज प्रशासनिक अमले के साथ छठ घाट पर मौजूद रहे वही पुलिस चौकी प्रभारी विनोद पासवान छठ घाट पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल के साथ तैनात रहे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर