भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 32% आरक्षण की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के बंगला का घेराव कर राज्यपाल के नाम SDM को सौपा ज्ञापन….

 

 

प्रतापपुर/सूरजपुर

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 32% आरक्षण की मांग को लेकर प्रतापपुर विधानसभा के विधायक डॉक्टर प्रेमसाय सिंह के बंगला का घेराव किया गया इस दौरान बंगला के पास मुख्य सड़क पर बैरिकेडिंग लगाकर भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित थे । घेराव के लिए क्षेत्र के आदिवासी समुदाय के लोगों के साथ आए अजजा मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती दीपिका नेताम को प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर प्रदेश के आदिवासियों के हित में 32% आरक्षण को यथावत रखने के लिए आवश्यक पहल किए जाने की मांग की ।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश संगठन के निर्धारित कार्यक्रम केंं अनुसार क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं गृह मंत्री रामसेवक पैकरा की उपस्थिति एवं कार्यक्रम के प्रभारी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष थउलाराम के नेतृत्व में भाजपा कार्यालय से प्रतापपुर विधानसभा के भाजपा अजजा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं क्षेत्र से आए आदिवासी समुदाय के लोग कांग्रेस की प्रदेश सरकार एवं स्थानीय विधायक डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम के विरोध में नारेबाजी करते हुए विधायक के निवास का घेराव किया । पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने प्रेस से चर्चा के दौरान बताया “” छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार की आदिवासी विरोधी कार्यप्रणाली एवं लापरवाही के कारण आदिवासियों के 32%आरक्षण के खिलाफ उच्च न्यायालय के निर्णय को लेकर प्रदेश के कांग्रेस सरकार के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के स्थानीय विधायक एवं शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह के निवास का घेराव करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा उच्च न्यायालय में आरक्षण के पक्ष में अपना मजबूत पक्ष नहीं रहने के कारण उच्च न्यायालय द्वारा आरक्षण के खिलाफ फैसला आया है भारतीय जनता पार्टी हर कदम पर प्रदेश के आदिवासियों के साथ हैं हम राज्य सरकार की लापरवाही के लिए घोर निंदा करते है और राज्य सरकार को आदिवासियों के 32% आरक्षण को यथावत रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में अपील करने एवं आदिवासियों के हित में हर आवश्यक कदम उठाने की मांग करते हैं ।

स्थानीय पुलिस प्रशासन कार्यक्रम को लेकर काफी मुस्तैद थी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती दीपिका नेताम की उपस्थिति में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अमोलक सिंह ढिल्लों के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह के नेतृत्व में पुलिस द्वारा मुख्य मार्ग मैं बैरिकेडिंग लगाकर घेराव के लिए आए कार्यकर्ताओं को बंगले तक पहुंचने से रोका गया। पुलिस द्वारा मुख्य मार्ग पर बैरिकेड लगाकर आवागमन रोके जाने के कारण आम जनता को हो रही परेशानियों को देखते हुए बांग्ला घेराव के लिए जा रहे कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष लाल संतोष सिंह मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सतनारायण सिंह जिलाध्यक्ष सूरजपुर कौशल प्रताप सिंह की उपस्थिति में कार्यक्रम के प्रभारी मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष थउलाराम ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती दीपिका नेताम को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से प्रदेश के आदिवासी वर्ग के आहत मन की भावनाओं और मांग को प्रशासन तक पहुंचाने की अपील की ।

इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी महामंत्री अवधेश पांडे भाजपा मंडल अध्यक्ष जरही राजकुमार गुप्ता महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बलरामपुर श्रीमती शकुंतला पोर्ते अजजा मोर्चा बलरामपुर के जिला उपाध्यक्ष लालू सिंह भाजपा मंडल उपाध्यक्ष झरि सिंह मंडल मंत्री श्रीमती लालती सिंह अजजा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजनाथ सिंह किसान मोर्चा अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह सेल के विधानसभा संयोजक विक्रम नामदेव भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष विजेंद्र कश्यप महामंत्री अमलेश्वर सिंह किसान मोर्चा महामंत्री राम लखन सिंह अजजा मोर्चा महामंत्री राजेश सिंह सुमेर पैकरा एवं प्रतापपुर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से आए भारतीय जनता पार्टी अजजा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं आदिवासी समुदाय के लोग उपस्थित थे ।।