KATGHORA: न्यूज़ प्लस 21 के तत्वाधान आयोजित निःशुल्क हड्डी व गठिया रोग जांच शिविर की नगरवासियों ने की प्रसंशा…COMED ALTZA की टीम ने BDM मशीन से की मरीजो की जांच, डॉ.हिमांशु ने किया परामर्श….

कोरबा/कटघोरा: न्यूज़ प्लस 21 कटघोरा टीम के द्वारा कटघोरा नगर पालिका के सामने सांस्कृतिक भवन में निःशुल्क हड्डी व गठिया रोग जांच शिविर का आयोजन किया। जहाँ शिविर की नगरवासियों ने जमकर प्रसंशा की है। शिविर का आयोजन न्यूज प्लस 21 के तत्वावधान में सम्पन्न हुआ, जहां शिविर में शिरकत कर रहे ऑर्थो स्पेसलिस्ट डॉ हिमांशु ने लोगो की जांच कर उन्हें उचित परामर्श प्रदान किया।वही शिविर में नागपुर से comed altza कंपनी के टीम का बड़ा सौजन्य रहा, जहां टीम के सदस्यों ने BMD मशीन से नगरवासियों का निःशुल्क चेकअप कर उन्हें हड्डियों में होने वाली कैल्शियम के कमी की जानकारी दी।बता दे कि नगर में अभी तक का पहला शिविर है जहाँ लोगो के हड्डियों का चेकअप BMD मशीन से हुआ है।शिविर में डॉ हिमांशु व नागपुर की comed altza कंपनी का विशेष योगदान रहा जहां लोगो का चेकअप संभव हो पाया।नगरवासियों को भी शिविर से काफी हद तक लाभ हुआ और बड़ी संख्या में लोगो ने अपना चेकअप करवाया।

उक्त शिविर का आयोजन न्यूज़ प्लस 21 के बैनर तले डॉ हिमांशु के मार्गदर्शन में नागपुर की comed altza कम्पनी की टीम के सौजन्य से संपन्न हुआ। शिविर में ऑर्थो स्पेसलिस्ट डॉ हिमांशु ने लोगो की जांच कर उनको उचित परामर्श दिया। डॉ हिमांशु ने बताया कि हड्डियों में कैल्शियम की कमी होने से हड्डियां कमजोर हो जाती है और शरीर मे दर्द व अन्य कई तरह की परेशानियां होने लगती है जिनका समय पर जांच हो जाये तो समस्या का उपचार सम्भव है।इन्होंने आगे बताया कि आज का यह शिविर हड्डियों में कैल्शियम की कमी को जानने के लिए आयोजित किया गया था।जिसमे comed altza का विशेष योगदान रहा जहां BMD मशीन के द्वारा शिविर में पहुचने वाले लोगो की जांच की गई। जांच में लोगो को जानकारी प्राप्त हुई कि उनकी हड्डियों में कैल्शियम की मात्रा कितनी है वही डॉ हिमांशु ने लोगो को उचित परामर्श देकर उपचार भी बताया।

शिविर कटघोरा के सांस्कृतिक भवन में सुबह 11 बजे शुरू हुआ और शाम 4 बजे तक आयोजित हुआ,जहां सुबह से ही बड़ी संख्या में नगरवासी शिविर पहुचने लगे जहां सभी ने अपना चेकअप करवाया।शिविर के माध्यम से लोगो को नगर में ही BMD मशीन द्वारा जांच करवाने का अवसर प्राप्त हुआ, जहां लोगो ने शिविर की जमकर प्रसंशा की। बता दे कि अभी तक का पहला शिविर होगा जिसमें लोगो के हड्डी सम्बंधित परेशानियों को बीडीएम मशीन द्वारा जांच किया गया, जिससे हड्डियों में कमजोरी व कैल्शियम की मात्रा की जांच की गई,इस जांच की बात करे तो शिविर में यह पूरी तरह निःशुल्क रही जहां निजी संस्थानों में इसकी 3000 रु कीमत अदा करनी होती है।आज के इस शिविर में 100 से अधिक लोगो ने अपना चेकअप करवाया जहां उनको डॉ हिमांशु द्वारा मार्गदर्शन दिया गया। बता दे कि वर्तमान में डा हिमांशु कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी सेवाएं दे रहे जिन्होंने अपना बहुमूल्य समय निकालकर न्यूज़ प्लस 21 के शिविर को सफल बनाया। शिविर के प्रारंभ में ही बडी मात्रा में लोग अपना चेक अप करवाने पहुचने लगे, जहां शिविर में लोग अपना चेक अप करवाये साथ ही डॉ हिमांशु से परामर्श पाकर बेहद संतुष्ट नजर आए। इस शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगो को में जागरूकता का प्रसार करना व समय पर लोगो को लोगो को हड्डी सम्बंधित परेशानियों की जानकारी मुहैया करवाना था,जहां बड़ी संख्या में लोगो ने अपना चेकअप करवाया।

उक्त निःशुल्क जांच शिविर न्यूज प्लस 21 के बैनर तले आयोजित किया गया जहां ऑर्थो स्पेसलिस्ट डॉ हिमांशु व comed altza की टीम का सौजन्य प्राप्त हुआ,  वही न्यूज़ प्लस 21 से अरविंद शर्मा,सुनील कुर्रे,साकेत वर्मा, तीज कुंवर बघेल, सोनाली अग्रवाल व हिना आयाम का कार्य सराहनीय रहा।

✍️ साकेत वर्मा.., जिला प्रतिनिधि कोरबा