कलेक्टर ने खेतों में पहुंचकर त्रुटिरहित गिरदावरी कार्य का किया औचक निरीक्षण….

कलेक्टर ने खेतों में पहुंचकर त्रुटिरहित गिरदावरी कार्य का किया औचक निरीक्षण….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने आज त्रुटिरहित गिरदावरी कार्य का निरीक्षण करने दौरे पर रहे और उन्होंने विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम सरनाडीह में किये जा रहे गिरदावरी कार्य का आकस्मिक निरीक्षण खेतों में पहुंचकर किया। कलेक्टर ने मौके पर रकबा व फसल मिलान करते हुए अन्य प्रविष्टयों की जानकारी ली, इसके साथ ही कलेक्टर ने पटवारी को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित समयावधि में त्रुटिरहित गिरदावरी का कार्य करें।
गौरतलब है कि शासन के निर्देशानुसार गिरदावरी सत्यापन का कार्य किया जा रहा है, जिसे निर्धारित समय पर पूरा किया जाना है। जिले में त्रुटिरहित गिरदावरी का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ने किसानों से चर्चा की तथा स्थानीय प्रचलित धान की किस्म, पैदावार एवं फसल बुवाई से जुड़ी जानकारियां ली। उन्होंने किसानों से बात करते हुए कलेक्टर ने गांव में गिरदावरी का कार्य किया जा रहा है या नहीं इसके संबंध में पूछा और किसानों ने उन्हें प्रति एकड़ भूमि में धान के पैदावार की मात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि समय पर बारिश नहीं होने पर फसल उत्पादन की संभावना कम है। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने पटवारी द्वारा गिरदावरी सत्यापन कार्य में प्रयुक्त दस्तावेजों का अवलोकन कर कोटवार तथा स्थानीय नागरिकों से भी भूमि स्वामी के संबंध में पूछा।
निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बलरामपुर भरत कौशिक, तहसीलदार मोइनुद्दीन अंसारी सहित क्षेत्र के किसान उपस्थित रहे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर