घरों में सार्वजनिक पंडालो में विधि पूर्वक बिघ्नहर्ता श्री गणेश जी बिराजित हुए….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

आज घरों में सार्वजनिक पंडालो में विधि पूर्वक पंडित, महराज के मंत्रों उच्चारण, घण्टी, शंख की ध्वनि के साथ बिघ्नहर्ता श्री गणेश जी बिराजित हुए


भगवान गणेश घरों में पंडालो में विधि पूर्वक पंडित, महराज के मंत्रों उच्चारण घण्टी, शंख की ध्वनि के साथ बिराजित हो गए सुबह से ही घरों में सार्वजनिक पंडालों में विघ्नहर्ता गणेश जी को बिठाने का सिलसिला जारी रहा इसके लिए घरो और पंडालो को पूरी तरह से साज सज्जा कर पहले से ही तैयारी पूरी कर ली गई थी बच्चो से लेकर महिलाये पुरूष सभी ने सुबह से ही गड़पत्ति बाप्पा के लिए मिठाई फूल माला सहित पूजा पाठ की सम्पूर्ण ब्यवस्था कर ली थी

?जशपूर रोड के पंडाल में बिराजमान श्री गणेश भगवान

महाराज श्री कांत शर्मा ने बताया कि शास्त्र और पुराणों के अनुसार मान्यता है। कि गणेश जी की विधि विधान मंत्रोच्चार से पूजा कर बिठाने से घर के सभी बिघ्न अपने आप दूर हो जाते है।

इसीलिए इन्हें बिघ्न हर्ता गणेश जे नाम से भी जाना जाता है। मनोकामना सिद्धि दाता है। सुख शांति और सम्रद्धि के देवता है। श्री गणेश जी की सुबह शाम सभी भक्त आरती कर अपने लिए घर परिवार के साथ जगत कल्याण के लिए आशीर्वाद प्राप्त कर मनोवांछित फल प्राप्त करें।


पत्थलगांव शहर के सार्वजनिक पंडालों से लेकर गाँव -गाँव मे गड़पत्ति जी बिराजित हो गए दूर दराज के लोग सुबह से ही पूजा के समान लेने के लिए पूजा की दुकानों में मिठाई की दुकानों में फल के दुकानों में पहुचे अब 5 दिन से लेकर 11 दिन तक श्री बिघ्नहर्ता गणेश जि की सुबह शाम आरती कर भगवान के मंगल गीत गाकर खुशियां मनाई जाएगी प्रसाद बाटी जाएगी पत्थलगांव में मुख्य रूप से बड़े पंडाल लगाकर जशपूर रोड , हिन्द कालोनी, बस स्टैंड के मंडी में रायगढ़ रोड के एचडीएफसी बैंक के सामने एवं पुरानीबस्ती में श्री गणेश भगवान को पंडालों में विराजमान किया गया है।