छत्तीसगढ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर आंदोलन शुरू…

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

सोमवार की सुबह छतीसगढ टीचर्स एसोसिएशन ने पत्थलगांव सत्यनारायण मन्दिर में जलाभिषेक कर आंदोलन की शुरुआत की


छत्तीसगढ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर आंदोलन के तृतीय चरण में 25 जुलाई 2022 से 29 जुलाई 2022 तक 05 दिवसीय आंदोलन के प्रथम दिवस जिला जशपुर अंतर्गत पत्थलगांव के कर्मचारियों द्वारा हडताल का आगाज किया गया है। 05 दिवसीय आंदोलन में विभिन्न संघठनों के समस्त कर्मचारी अधिकारी भारी संख्या में ब्लॉक में उपस्थित होकर अपनीं आवाज को बुलंद किये है। पूर्व में 29 जून 2022 को 02 सूत्रीय प्रमुख मांगो को लेकर धरना प्रर्दशन किया लेकिन राज्य सरकार द्वारा 02 सूत्रीय मांगा केंद्र के समान 34%महगाई भत्ता और सातवे वेतनमान पर गृह भाड़ा भत्ता जैसे महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा नहीं किये जाने से समस्त अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर आंदोलन के तृतीय चरण में 05 दिवसीय हडताल में गये है।

यह सरकार जब से राज्य की सत्ता में आई है तब से लेकर आज तक विभिन्न विभागों मे कार्यरत समस्त कर्मचारी अधिकारी अपनी जायज मांगो को लेकर लगातार राज्य सरकार से मांग करते आ रही है। लेकिन सरकार द्वारा सभी मांगो पर मौन साधे हुए है। वही जिला फेडरेशन के सदस्यों एंव समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने केन्द्र सरकार के समान उप महंगाई भत्ता एवं सातवें पर गृह भाड़ा बभत्ता देय तिथि से देय द्रिसुतीय मांग को लागू करने का तहसील कार्यालय में उपस्थित होकर आंदोलन का आगाज किया।

आज के धरना प्रदर्शन में 76 विभाग के कर्मचारियों- अधिकारियों ने अपनी मांगों के संबंध में उद्बोधन दिया जिसमें भीम सेन स्वर्णकार, शिवटंडन , अरुण रवानी ,गिरिश ठाकुर , संतोष नायक,संतोष टांडे, अरुण साह,पुष्प लता सिंह, यशवंत यादव विनोद साहू , हेमराज यादव , कुलद्रीय गुप्ता, संतोष जाटवर, अरुण शाह, विवेकानंद मिर्रे, टी.पी. सिंह , उदे राम राठिया, कैथल सहित भारी संख्या में अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे । आंदोलन को रसोईया संघ का पूर्ण समर्थन मिला निश्चित कालीन पांच दिवतीय आंदोलन में हमारी मांगों के संबंध में कोई निर्णय नहीं लेती है। तो आंदोलन और अधिक उग्र होगा।