अंतर्राज्यीय सीमाओ पर स्थित एसएसटी चेक पोस्टों का किया गया संयुक्त निरीक्षण, चेक पोस्टों पर चौकसी बढ़ाने दिए गए निर्देश….

अंतर्राज्यीय सीमाओ पर स्थित एसएसटी चेक पोस्टों का किया गया संयुक्त निरीक्षण, चेक पोस्टों पर चौकसी बढ़ाने दिए गए निर्देश….

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का एवं व्यय प्रेक्षक के. सुनील नायर के निर्देश पर नोडल अधिकारी संतोष सिंह एवं सहायक व्यय प्रेक्षक रमाकांत राय ने अंतर्राज्यीय सीमाओ में स्थित एसएसटी चेक पोस्टों का संयुक्त निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने मतदान की तिथि 17 नवम्बर 2023 तक एसएसटी चेक पोस्टों पर वाहनों की जांच और अधिक चौकसी बरतने हेतु निर्देशित किया। मध्यप्रदेश की सीमा तुगवा नाका में तैनात जीएसटी के अधिकारी राहुल तिवारी को वाहनों को और गहनता से जांच करने हेतु निर्देशित किया तथा कहा कि यदि किसी वाहन में बिना उचित बिल की कोई वस्तु पाई जाती हैं जिसका उपयोग मतदाताओं के प्रलोभन के लिये किया जा सकता है, उसे तत्काल जब्त करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ड्युटी पर कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि शराब का मूल्य छत्तीसगढ़ की तुलना में उत्तरप्रदेश में कम होने के कारण अवैध शराब का परिवहन सम्भव हैं, अतः उत्तर प्रदेश की सीमा धनवार नाका में अवैध शराब परिवहन को विशेष रूप से चेक करने हेतु हिदायत दी गई, साथ ही ऐसा पाए जाने पर जब्त करने हेतु निर्देशित किया गया। उत्तरप्रदेश की सीमा पर स्थित केसारी नाका पर अनुपस्थित कर्मचारी वनपाल शंखलाल ,चपोता चौकी पर अनुपस्थित छात्रावास अधीक्षक हीरा सिंह श्यामले, व प्रधान आरक्षक नीलेंद्र द्विवेदी एवं मोरन नाका में अनुपस्थित वनपाल चन्द्रसाय खलखो को नोटिस जारी किया गया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर