मेडिकल के क्षेत्र में 24 घण्टे 7 दिन उत्कृष्ट सेवा के लिए डॉ इंदुबाला मिंज को पीसीएमडी अवार्ड से किया गया सम्मानित….

जशपुर ✍️जितेन्द्र गुप्ता

मेडिकल के क्षेत्र में 24 घण्टे 7 दिन उत्कृष्ट सेवा के लिए डॉ इंदुबाला मिंज को पीसीएमडी अवार्ड से किया गया सम्मानित

मेडिकल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ इंदुबाला मिंज को रेलवे ने सम्मानित किया है ज्ञात हो कि डॉ.मिंज संसदीय सचिव यू. डी. मिंज की धर्मपत्नी है। और बिलासपुर के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रही है. उन्हें 24घण्टे 7 दिन निरंतर एवं उत्कृत कार्य के लिए पीसीएमडी सेवा सम्मान दिया गया है।
प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ इंदुबाला मिंज 1997 में एमबीबीएस करने के उपरांत 2000 में पीजी किया। उसके बाद उन्होंने लगातार चिकित्सा सेवा में लगी हुई है उन्होंने दो साल होली क्रॉस हॉस्पिटल कुनकुरी में,जशपुर जिला अस्पताल एवं कुछ समय के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुनकुरी में भी अपनी चिकित्सा सेवा दी है इसके बाद उन्होंने 4 साल सिम्स बिलासपुर में चिकित्सा सेवा दी है और वर्तमान में बिलासपुर के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रही है.
ज्ञात हो कि डॉ इंदुबाला मिंज सदैव अपने कार्य के प्रति समर्पित रहती है मरीजों की सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहती है, निर्धारित चिकित्सा अवधि में पूरी तरह मरीजों का इलाज करना, मरीजों के चिकित्सा में समय प्रबंधन, मरीजों से कुशल व्यवहार, आकस्मिक चिकित्सा के लिए तुरंत उपलब्ध होकर उनका इलाज करना, हॉस्पिटल में सभी के साथ कुशल व्यवहार, प्रबंधन के निर्देश का पालन एवं उनसे व्यवहार, चिकित्सा के दौरान मरीजों को पूर्ण संतुष्टि होना, चिकित्सा में दवाओं का उचित एवं अनुचित उपयोग से मरीजों को अवगत कराना एवं उन्हें इलाज के लिए संतुष्ट करना. इसके साथ वर्ष भर ईमानदारी के साथ अपनी सेवाएं मरीजों पर समर्पित करना जैसे कार्य के प्रति इसी समर्पण को देखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हॉस्पिटल बिलासपुर ने सम्मानित किया है।