कलेक्टर ने ली ओडगी क्षेत्र के पटवारियों की बैठक, कार्यों के बेहतर प्रगति के लिए मुख्यालय में निवास करने के दिए निर्देश….

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ आज कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने ओडगी क्षेत्र के पटवारियों एवं आरआई के कार्यों की बेहतर प्रगति के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली। बैठक में संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी, एसडीएम श्री प्रकाश सिंह राजपूत, तहसीलदार रिचा सिंह, श्री संजय कुमार राठौर, श्री बिहारी लाल राजवाड़े उपस्थित थे। उन्होंने पटवारी वार कार्यों की समीक्षा कर किसान पुस्तिका, नामांतरण, बटवारा, अभिलेख शुद्धता, आधार सीडिंग, मोबाइल नंबर, जेंडर, डिजिटल सिगनेचर के सत्यापन संबंधी कार्यों को सत प्रतिशत पूर्ण कर प्रविष्टि करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी लंबित कार्य में प्रगति लाते हुए विधि अनुसार समय अवधि में निराकरण करने निर्देशित किया । उन्होंने प्रकरणों के निराकरण के लिए पंचायत भवनों या पटवारी भवन में नियमित उपस्थित होकर समस्याओं का निराकरण करने एवं पटवारियों को मुख्यालय में निवास करने के निर्देश दिए हैं ।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने जाति प्रमाण पत्र के सभी पटवारी हल्का वार कैम्प लगाकर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी पटवारियों को अपनी उपस्थित की जानकारी देने गांव वालों को कहा जिससे गांव वाले समस्याओं का को लेकर पटवारी कार्यालय या पंचायत भवन आ सके सुनिश्चित करने की कड़े निर्देश दिए हैउन्होंने निराकृत समस्त प्रकरणों को प्रविष्टि करने, अभिलेख दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनदर्शन, जनसंवाद, जन चौपाल, पीएम पोर्टल सहित अन्य प्रकरणों की आवेदनों का भी समयावधि में निराकरण करने सख्त निर्देश दिए हैं तथा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करने की हिदायत दी है।

error: Content is protected !!