खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा होटलों में छापेमारी, चार होटलों से जब्त की गई मिठाई का नमूना….

 

 

अम्बिकापुर

 

होली त्यौहार के दौरान नकली खोवा व गुणवत्ताहीन मिठाई की बिक्री को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा जिले में संचालित होटलों और रेस्टोरेंट में छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में विगत दिनों उदयपुर, लखनपुर और अम्बिकापुर के 4 होटलों में छापामार कार्यवाही कर नमूना जब्त किया गया।

अनुविभागीय अधिकारी सह अभिहित अधिकारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन प्रदीप कुमार साहू ने बताया कि जिले के समस्त मिठाई की दुकानों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है।  विगत दिनों खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता के द्वारा उदयपुर के मयूरा होटल से रसगुल्ला, लखनपुर के मां कर्मा रेस्टोरेंट से चमचम का नामना जब्त मिया गया। इसी प्रकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री प्रशांत कुमार तिवारी के द्वारा अम्बिकापुर अम्बिकापुर के वेलकम होटल  तथा बनारस रॉड के रामरतन स्वीट्स से लड्डू का नमूना जब्त कर परीक्षण हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपूर भेजा गया है।
ज्ञातव्य है कि होली त्यौहार में नकली खोवा और गुणवत्ताहींन मिठाई की बिक्री की आशंका बढ़ जाती है जिससे गुणवत्ताहींन मिठाई खाने से लोगो के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़  सकता है। इसलिए जिला प्रशासन पहले से ही सतर्कता बरत रही है।

error: Content is protected !!