डीजीसीए की टीम पहुंची रायपुर, हेलीकॉप्टर क्रैश की जांच के लिए…..

 

 

रायपुर

रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश की जांच के लिए डीजीसीए के डायरेक्टर औरअधिकारी माना एयरपोर्ट में पहुंचे हैं। अधिकारी मलबे के पास जांच कर रहे हैं। इस दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर केप्रवीण जैन भी मौजूद है।

वहीं रायपुर रेंज आईजी ओपी पाल ने बताया कि सुबह से ही दोनों सीनियर पायलट के पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम केलिए मेकाहारा मर्चुरी भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पीएम में डीजीसीए के अधिकारियों की मौजूदगी जरूरी है।दोनों पायलट के परिजन भी मेकाहारा पहुंचेंगे। कैप्टन एपी श्रीवास्तव के परिजन रायपुर पहुंच गए हैं। पोस्टमार्टम केबाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। आईजी ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर का क्रैश होना बेहददुखद घटना है। हमने अपने दो दिग्गज पायलट खो दिए हैं।

बता दें कि राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में बीती रात एक हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई है। इसहादसे में दो पायलट की मौत हो गई। इससे एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई। इस हेलीकॉप्टर में सीनियर पायलटएपी श्रीवास्तव और कोपायलट गोपालकृष्‍ण पांडा सवार थे। रात करीब 9 बजे लैंडिंग के दौरान जोर के धमाके केसाथ हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही सीआइएसएफ और फायर बिग्रेड की टीम मौकेपर पहुंची और अंदर फंसे दोनों पायलट को किसी तरह बाहर निकाला। एपी श्रीवास्तव और गोपालकृष्‍ण पांडा गंभीररूप से घायल थे, जिन्हें फौरन रामकृष्‍ण केयर अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित करदिया। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद हेलीकाप्टर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।