पुलिस कप्तान शशिमोहन स्थानीय प्रशासन के साथ निकले शहर की सड़कों में हटवाया बैनर होन्डिंग दुकानदारो को दी समझाइस साथ ही यातायात प्रभावित करने वाले बिना नम्बर प्लेट वाहनों पे की गई कार्यवाही…..

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पुलिस कप्तान शशिमोहन स्थानीय प्रशासन के साथ निकले शहर की सड़कों में हटवाया बैनर होन्डिंग दुकानदारो को दी समझाइस साथ ही यातायात प्रभावित करने वाले वाहनों एवं बिना नम्बर प्लेट के वाहनों पे की गई कार्यवाही

पत्थलगांव शहर लगातार यातायात समस्या से जूझ रहा है पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार यहा के यातायात के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है। लेकिन इसके बावजूद शहर की ट्रेफिक व्यवस्था में कोई खास सुधार नहीं होता देख आख़िरकार जिले के पुलिस कप्तान शशि मोहन सिंह ने खुद स्थानीय प्रशासन के साथ शहर की सडको में पैदल चलकर यातायात ब्यवस्था का जायजा लिया इस दौरान एसपी ने यातायात में बाधा पहुंचा रहे बैनर होडिंग्स को हटाने के निर्देश दिए, साथ ही मोटर व्हीकल चालान काटने की भी कारवाई तत्काल किया गया इस दौरान पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह के साथ पत्थलगांव एस डी एम् सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ,तहसीलदार श्रीमती उमा सिंह, नप सीएमओ मो जावेद ,एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल ,प्रशिक्षु एसडीओपी थाना प्रभारी भानुप्रताप चन्द्राकर यातायात प्रभारी जोसिक कुर्रे समेत पुलिस कर्मचारी  और नगर पंचायत के कर्मचारी एवं यातायात विभाग की टीम सक्रिय रही।

आपको बता दे की प्रशासन द्वारा पत्थलगांव शहर में  सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने तथा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए शहर के भीतर प्रमुख मार्गों में यातायात बाधित कर रहे वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया की शहर की ट्रेफिक समस्या के निदान के लिए प्रशासनिक अधिकारियो के साथ बैठक कर प्रस्ताव बनाया गया है। जिसके पश्चात शहर का मुवायना किया गया बैंक के अधिकारियो को बैंक हेतु निजी पार्किंग की व्यवस्था एव दुकानदारों को भी यातयात बाधित न हो इसके लिए पहल करने की समझाईश दी गयी है। एस पी ने बताया की प्रशासन की कोशिश रहेगी की समझाईश के माध्यम से नागरिक प्रशासन का सहयोग करे आज के करवाई में नागरिको ने भी प्रशासन का सहयोग करते दिखे एस पी ने बताया की आगामी दिनों में प्रशासन कानूनी करवाई भी करेगी इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों व बैंक के अधिकारियो से चर्चा कर यातायात व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने की चर्चा भी की
सड़क चौड़ी करण की उठी मांग दुकानदारो ने सड़क छोटी होने की बात कही दिन भर में हजारों की संख्या में वाहन आते जाते है।

भारी भरकम ब्यस्तम सड़क में सुमार है पत्थलगांव की सड़कें पिछले दस साल में शहर की आबादी के साथ ही वाहनों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। शहर की सड़कें दस साल पहले की स्थिति में ही हैं। ऐसे में वाहनों की संख्या बढऩे से वाहनों के आवागमन से ही सड़के भर जाती है। बड़ी संख्या में वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग की जरुरत होने लगी, लेकिन शहर में पार्किंग की जगह नहीं बनाई गई। इससे वाहनों के अवागमन से भरी सड़कों पर और सड़क के किनारे ही पार्किंग होने लगी। छोटे वाहनों के साथ ही बड़े वाहन भी सड़क पर ही पार्क होते हैं। जब सड़कों पर वाहन पार्क हो, तो सड़क पर चलने के लिए जगह बहुत कम मिलती है। और रोजाना सड़कें दर्जनों बार जाम होती रहती है।


एसपी शशिमोहन सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में आम शहरी को ये सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे अपने दुकान से बाहर ज्यादा सामान न निकाले एवं यातायात प्रभावित हो इस तरह के कोई वाहन सड़क में न खड़ा हो ये जिम्मेदारी हर दुकानदार की है। आपके शहर की ब्यवस्था में शहर का हर आम शहरी अपना थोड़ा योगदान देंगे तो आपका पत्थलगांव एक बेहतर शहर बनेगा ब्यवस्थाये अच्छी होगी मैने पुलिस और ट्रैफिक को निर्देश दिए है कि कोई भी वाहन सड़क में खड़े न हो और कोई करता है तो फाइन से लेकर चालान तक कि कारवाही की जाएगी।