विकसित भारत संकल्प यात्रा की वस्तु स्थिति पर की गई समीक्षा, विकसित भारत संकल्प यात्रा का व्यापक हो प्रचार-प्रसार….

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ आज जिला संयुक्त कार्यालय के सभा कक्ष में जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम द्वारा समय सीमा की बैठक ली गई। बैठक में लंबित प्रकरणों पर विभागवार चर्चा की गई। जिसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने प्रकरण के संबंध में जानकारी उपलब्ध करायी गई। लंबित प्रकरणों के अंतर्गत शासकीय भूमि पर वृक्षारोपण करने, आयुष्मान कार्ड की प्रगति एवं पण्डो जनजाति आयुष्मान कार्ड की प्रगति, स्कूल में जाति प्रमाण पत्र की प्रगति, सड़क मरम्मत, ब्लैक स्पॉट पर की गई कार्यवाही, नगरीय निकायों द्वारा अधिरोपित करो की वसूली के संबंध में, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत 14वीं किस्त के संबध, उर्वरक स्टाक के भौतिक सत्यापन के संबध में और ई-समाधान पोर्टल पर निराकरण के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ के द्वारा उपस्थित अधिकारियों को लंबित प्रकरणों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में भी समीक्षा की गई। जिसके तहत विकसित भारत संकल्प यात्रा से संबंधित अधिकारियों को शिविर स्थल पर जाकर भौतिक स्तर पर परीक्षण करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही आगामी शिविर स्थल के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिये कहा गया ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र हितग्राही शिविर स्थल पर पहुंचकर अपने आप को शासन की योजनाओं के साथ जोड़ सकें।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, एडीएम नरेन्द्र पैकरा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।