पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर मनाया जाएगा ’सुशासन दिवस’, जिले के 23730 किसानों को बकाया बोनस 45 करोड़ से अधिक राशि का होगा भुगतान….

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर मनाया जाएगा ’सुशासन दिवस’,

जिले के 23730 किसानों को बकाया बोनस 45 करोड़ से अधिक राशि का होगा भुगतान

जिला स्तरीय कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम एवं खण्ड स्तरीय कार्यक्रम कुसमी में सामरी विधायक श्रीमती उद्धेश्वरी पैकरा होंगे मुख्य अतिथि

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर 2023 “सुशासन दिवस” के अवसर पर जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकाय एवं धान उपार्जन केन्द्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर लंबित धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का वितरण तथा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा “सुशासन” स्थापित करने का संकल्प लिया जाएगा, साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायतों में एक सप्ताह तक सघन स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। सुशासन दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय के बाजारपारा स्थित ऑडिटोरियम भवन में दोपहर 12 बजे छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा। इसी प्रकार खण्ड स्तर कार्यक्रम कुसमी हेतु सामरी विधायक श्रीमती उद्धेश्वरी पैकरा के मुख्य अतिथि होंगी। सुशासन दिवस के अवसर पर जिले के किसानों को बकाया धान की बोनस राशि का वितरण किया जायेगा। जिले के कुल 23 हजार 730 किसानों को 45 करोड़ 61 लाख 92 हजार रूपये की राशि उनके खाते में सीधे अंतरित की जाएगी। किसानों को उक्त दोनों वर्षों में उपार्जित धान के लिए 300 रूपये प्रति क्विंटल के मान से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने सुशासन दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्ध नागरिकों व आम लोगों की विशेष सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की है।

*विकासखण्ड स्तर पर भी धान बोनस राशि का किया जाएगा वितरण*

सुशासन दिवस के अवसर पर विकासखण्ड स्तर पर भी बकाया धान बोनस का वितरण किया जाएगा, जिसके तहत् विकासखण्ड वाड्रफनगर के हाईस्कूल ग्राउण्ड वाड्रफनगर, रामचन्द्रपुर के कृषि उपज मण्डी प्रांगण रामानुजगंज, राजपुर के तहसील प्रांगण राजपुर तथा विकासखण्ड शंकरगढ़ के धान खरीदी केन्द्र बचवार में बकाया बोनस राशि का वितरण किया जाएगा।

*श्रमदान कर दिया जा रहा स्वच्छता का संदेश*

स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) अंतर्गत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमदान का कार्यक्रम किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत अटल चौक, चौक-चौराहे, जल स्रोत, सामुदायिक शौचालय परिसर, बाजार परिसर जैसे सार्वजनिक स्थलों पर ग्रामीणजनों, स्वच्छाग्रही समूह, युवाओं और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर