डे-नोडल अधिकारियों को ऑनलाइन पोर्टल में एंट्री के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण…..

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन जिला सूरजपुर में किया जाना है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान डे नोडल अधिकारियों के आईडी से प्रतिदिन आयोजित प्रत्येक गतिविधि की विस्तृत एंट्री ऑनलाइन पोर्टल में किया जाना है। यह एंट्री जिला स्तर से vikshitbharatsankalp-gov-in में होनी है।

इसी संबंध में जिला पंचायत सभा कक्ष में आज प्रशिक्षण का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण कार्यक्रम में नोडल अधिकारी सह मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री लीना कोसम द्वारा उपस्थित डे नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सूरजपुर , जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग की उपस्थिति में डे नोडल अधिकारियों को ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के विस्तृत दिशा निर्देश की प्रति उपलब्ध कराते हुए, निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही विकसित भारत ऑनलाइन पोर्टल में डे नोडल अधिकारी के आई-डी को लॉगिन कर विस्तार से विविध एंट्री के संबंध में मोहितेश्वर साहू , ईडीएम द्वारा प्रशिक्षण दिया गया । अंत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा 15 दिसंबर से जनपद वार निर्धारित कार्यक्रम स्थलों में शिविर लगाने एवं पात्र हितग्राहियों का चयन के संबंध में भी उपस्थित जनो को निर्देशित किया गया।