रेखांकित कर अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू….

बग़ीचा✍️जितेन्द्र गुप्ता

रेखांकित कर अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू
बगीचा विकास खंड के ग्राम महादेवडांड में सड़क की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू कर दी गई है। बुधवार को राजस्व विभाग ने अंतिम अल्टीमेटम के बाद सड़क के किनारे 25 फिट के दायरे को रेखांकित कर दिया है।

वाइट् चूने से रेखा खींच कर राजस्व विभाग ने स्पस्ट कर दिया है।कि रेखा के दायरे में आ रहे व्यपारी अतिक्रमण हटा लें आपको बता दें की, वरिष्ठ नागरिकों की शिकायत के बाद तहसीलदार अविनाश चह्वाण ने 10 दिन पहले स्थानीय व्यपारियों की बैठक ली थी जिसमें व्यपारियों द्वारा खुद ही अतिक्रमण हटाने की सहमति बनी थी, जिसका ग्राम पंचायत से विधिवत प्रस्ताव भी पारित किया गया था. लेकिन निर्धारित समय तक व्यपारियों ने कोई पहल नहीं की. नतीजन अंतिम अल्टीमेटम के बाद राजस्व विभाग ने वाइट् चूने से सड़क अतिक्रमण को रेखांकित कर दिया है. इसके बाद भी व्यपारियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है, तो कड़ी कार्यवाही संभावित मानी जा रही है।

तेजी से व्यपारिक जोन के रूप में उभरते महादेवडांड के उपसरपंच विनोद गुप्ता ने बताया की व्यपारियों के द्वारा सड़क से सटा के दुकाने लगा दी जाती है। जिससे आम जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।वहीं परछी और टपरी बना लेने से आवागमन बाधित हो रहा है। साथ ही दुर्घटना की सम्भावना हमेशा बनी रहती है।