बारिश से बचने पेड़ के नीचे बैठे थे 2 सगे भाई अचानक पेड में गिरी आकाशीय बिजली, दोनो बेटों का शव देख मां का रो-रोकर हुआ बुरा हाल….

 

 

*  मौसम हर दिन बदल रही करवट, आंधी के साथ हुई बारिश के बीच आकाशीय बिजली के कहर से दो परिवारों में पसरा मातम, एमसीबी के ग्राम सोनबरसा और भरतपुर-रामगढ़ में दोपहर करीब १२ बजे हुई घटना.

शमरोज खान सूरजपुर

बैकुंठपुर/ मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में शनिवार को मौसम ने अचानक करवट ली और तेज अंधड़ के साथ बारिश होने लगी। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से 2 सगे भाई सहित 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं गाज से ममेरे-फुफेरे दो भाई गंभीर रूप से झुलस गए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर आकाशीय बिजली से हुई 3 लोगों की मौत से दो परिवारों में मातम पसर गया है।

एमसीबी जिले के नागपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सोनबरसा में शनिवार की सुबह करीब 11.30 से 12 बजे के बीच अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। इस दौरान तेज आंधी-तूफान और गरज-चमक के साथ करीब आधे घंटे तक बारिश हुई। इसी बीच बारिश से बचने 2 सगे भाई आशीष टोप्पो 18 वर्ष व सियोन टोप्पो पिता तेजनारायण 20 वर्ष एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे।

इस दौरान वहां अचानक आकाशीय बिजली आ गिरी और दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही उनकी मां सहित काफी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे।

बेटों का शव देख मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं एक साथ दो भाइयों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और पंचनामा पश्चात पीएम के लिए शवों को मनेंद्रगढ़ अस्पताल भिजवाया।

* रामगढ़ में पिता की मौत, बेटा व भांजा घायल.

इधर भरतपुर ब्लॉक के ग्राम रामगढ़ में शनिवार दोपहर करीब १२ बजे आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीण शिवचरण पिता मंगल सिंह (55) की मौके पर मौत हो गई। वहीं मृतक के बेटे अजीत कुमार (22) और भांजे संतोष कुमार (23) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को सीएचसी जनकपुर में भर्ती कराया गया है।

घटना के समय मृतक सहित 2 युवक घर बना रहे थे। उसी समय अचानक आकाशीय बिजली वहां आ गिरी थी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा के बाद पीएम कराने शव को सीएचसी जनकपुर भिजवाया है।