बाबा साहेब ने पिछड़े व कमजोर वर्ग को दिलाया अधिकार कलेक्टर, संयुक्त जिला कार्यालय में मनाई गई डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती….

बाबा साहेब ने पिछड़े व कमजोर वर्ग को दिलाया अधिकार कलेक्टर

संयुक्त जिला कार्यालय में मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. और अन्य अधिकारियों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कलेक्टर ने जिले के समस्त लोगों को डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता एवं भारत रत्न डॉ. आंबेडकर ने संविधान के निर्माण में अभूतपूर्व योगदान दिया। कलेक्टर ने कहा कि बाबा साहेब ने कमजोर और पिछड़े वर्ग के अधिकारों के लिए पूरा जीवन संघर्ष किया। वह सामाजिक नवजागरण के अग्रदूत और समतामूलक समाज के निर्माणकर्ता थे। कलेक्टर ने जिले के समस्त लोगों से आह्वान किया है कि संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन मूल्यों एवं सिद्धांतों का न सिर्फ अध्ययन करें, बल्कि उनके जीवन आदर्शों का अनुसरण करके समतामूलक समाज के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दें।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.एस. पैकरा, डिप्टी कलेक्टर शशी चौधरी, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बलरामपुर भरत कौशिक सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर