जोगपाल पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव, छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

जोगपाल पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव,छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम,

 

 

मुख्य अतिथि बोले- छात्रों की रुचि के अनुसार शिक्षा देना स्कूल का दायित्व माता पिता पहचाने छात्रों की प्रतिभा को


पत्थलगांव-जोगपाल पब्लिक स्कूल मे एनुवल फंग्शन बडे ही धुमधाम के साथ मनाया गया, इस अवसर पर छग पाठयपूस्तक निगम के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त शैलेष नितिन त्रिवेदी समेत रिटायर्ड आईएएस धनंजय देवांगन, रिटायर्ड आईएफएस श्याम सुंदर बजाज ,निर्माण के क्षेत्र से आनंद शर्मा, इंजिनियर क्षेत्र से अजय पाणी, बैंकिग क्षेत्र से रंजीत एस ठाकुर, भारतीय रेल सेवा से जगदीष माकुल, जगदीष साहु ,डी एस नेगी, निजी उद्योग क्षेत्र से टी के प्रकाष, कुलवंत सिंग भाटिया, स्कूल के डायरेक्टर शरणजीत सिंग भाटिया, एडमिनिस्ट्रेटर मन्जोत सिंह भांटिया, प्रिसींपल जोगेन्द्र मेहर समेत स्कूल के सभी शिक्षकगण एंव छात्र छात्राओं के पालक उपस्थित रहे


कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती को दीप प्रज्वल्लीत करने के साथ हुआ। भारी संख्या मे अभिभावकों की उपस्थिति मे स्कूली बच्चों ने मनमोहक रंगबिरंगे सास्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती देकर दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर शरणजीत सिंग भाटिया ने सभी को संबोधित करते हुए अभिभावकों को आष्वस्त किया कि उनके सस्थांन से उन्हे कभी भी निराशा नही मिलेगी उनकी टीम सदैव अपना बेस्ट प्रर्दशन देने को तत्पर है। जिसका परिणाम आप सब के सामने है।

 

 

वही मुख्य अतिथि छग पाठयपूस्तक निगम के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि पत्थलगांव जैसी जगह पर इस स्कूल के माध्यम से राष्ट्रभक्ति का संदेष देने का कार्य किया जा रहा है। यह सराहनीय है।

उन्होने बच्चों को शिक्षा का महत्व कभी भी नही भुलने की सलाह देते हुए कहा कि जितना आप पढेंगे उतना ही आप आगे बढेंगे, दुनिया की ठोकरें कभी भी आपकोें आपके उददेश्य से विचलित न कर पांए क्योंकि कामयाबी मिलेगी तो सिर्फ ठोकरें लगने के बाद ही मिलेगी

इस अवसर पर स्कूल प्रिंसीपल जोगेन्द्र मेहर ने वार्षिक रिपोर्ट पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ स्कूल के कई बच्चों ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर राज्य स्तर व जिला स्तर पर विभिन्न पुरस्कार प्राप्त किए।

 

इस दौरान स्टुडेंट आफ द ईयर आन्या अग्रवाल को एंव अटेंडेंस के लिए आस्था गुप्ता,कृतिका जगत, कलाकृति के लिए ईषा पटेल, उमेष यादव, मोस्ट डिसीपलीन अर्वाड क्लास फोर को मिला,बेडमिंटन मे स्टेट लेबल मे भाग लेने वाली पुर्वी अग्रवाल, क्रिकेट मे स्टेट लेबल मे भाग लेने वाले वैभव पटेल समेत अन्य प्रतिभागी बच्चों को प्ररूस्कृत किया गया। समारोह में नर्सरी से बारहवीं तक के छात्रों ने भाग लिया। जिसमें बच्चों ने एक से बढकर एक प्रस्तुति देकर समां बांधा। शुभारंभ स्वागत गीत सरस्वती वंदना के बाद देशभक्ति गीत, एजुकेशनल थीम, मां की ममता, मोबाइल फोन, सोशल मिडिया के दुस्प्रभाव ,गरबा, गिव मी सम सन शाइन, माइम कवाली , भांगड़ा नृत्य पेश किए गए।


जोगपाल स्कूल के 12वी के छात्राओ ने अंतिम कार्यक्रम में स्कूल के बनने से लेकर अब तक के सफर को सभी के सामने रखा उस वक्त जोगपाल स्कूल के डायरेक्टर शरनजीत सिंह पूरी तरह भावुक हो गए उन्होंने कहा कि आज ये सब सुन कर मिरि आंखे भर आई मैंने हमेसा अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। वही मैं अपने स्कूल के सभी छात्रों से भी चाहता हु। और जरूर सभी छात्र पढ़ाई में 100% देकर अपना और अपने परिवार के साथ जोगपाल स्कूल का नाम रोशन करेंगे।