यात्रियों से भरी बस में अचानक निकलने लगा धुआ ड्राइवर ने रोका बस तो गांव के युवको ने ड्राइवर की कर दी पिटाई वीडियो वायरल होते आरोपियों को पुलिस कर रही तलाश…..

 

 

* साइलेंसर खराब होने से बस में भरा था धुआं, बस खड़ी करते ही उतर गए सभी यात्री, स्थानीय युवकों ने उक्त मार्ग पर बस न चलने देने की धमकी देते हुए ड्राइवर की कर दी पिटाई.

शमरोज खान सूरजपुर

अंबिकापुर-रामानुजगंज एनएच पर शुक्रवार की शाम शहर से लगे ग्राम परसा में यात्रियों से भरी चलती बस में अचानक धुआं भर गया। यह देख ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी तो सभी यात्री तत्काल बस से उतर गए। इसी बीच गांव के ही 4-5 युवकों ने ड्राइवर की यह कहकर पिटाई शुरु कर दी कि इस मार्ग पर बस नहीं चलने देंगे। बस यहीं जला देंगे। मारपीट से भयभीत कंडेक्टर व हेल्पर किसी तरह भाग निकले। मारपीट का वीडियो कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में बना लिया। वीडियो सामने आने के बाद ड्राइवर ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन शुरु कर दी है।

गौरतलब है कि पापुलर बस अंबिकापुर से यात्रियों को लेकर बलरामपुर जिले के जोकापाठ जाने शुक्रवार की शाम 5.30 बजे निकली थी। शाम करीब 6 बजे बस अंबिकापुर-रामानुजगंज एनएच 343 पर ग्राम परसा के पास पहुंची थी कि बस से अचानक धुआं निकलने लगा।

यह देख ड्राइवर बलरामपुर जिले के ग्राम भगवानपुर, करौंधा निवासी रवि प्रसाद सोनी 24 वर्ष ने बस वहीं खड़ी कर दी। इस दौरान सभी यात्री तत्काल उतर गए, जबकि बस चालू हालत में ही थी। इस दौरान ग्राम परसा निवासी संतोष गुप्ता, भटेश केशरी, भटेश का छोटा भाई समेत 4-5 लोग वहां पहुंचे और ड्राइवर से बस को बंद करने कहा।

बस बंद नहीं होने के बाद उन्होंने ड्राइवर से गाली-गलौज शुरु कर दी। वे इस मार्ग पर बस नहीं चलने देने तथा जला देने की बात कहने लगे। ड्राइवर ने जब इसका विरोध किया तो सभी ने मिलकर हाथ-मुक्के व चप्पलों से उसकी जमकर पिटाई की l

इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे बस के हेल्पर व कंडक्टर को भी उन्होंने मारा तो भाग निकले। मारपीट में ड्राइवर के चेहरे सहित शरीर के अन्य हिस्से में चोटें आई हैं। इस दौरान कुछ लोगों ने मारपीट का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

* आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज.

बताया जा रहा है कि बस के साइलेंसर में खराबी आने के कारण धुआं निकलने लगा था। ऐसे में बस भी बंद नहीं हो रही थी। पीडि़त ड्राइवर की सूचना पर पापुलर बस के मैनेजर समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचे।
पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद ड्राइवर ने मारपीट की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज कर उनकी खोजबीन शुरु कर दी है।