विश्व टीबी दिवस के अवसर पर बलरामपुर को टीबी मुक्त बनाने की पहल, 24 मार्च से 13 अप्रैल तक किया जायेगा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन….

विश्व टीबी दिवस के अवसर पर बलरामपुर को टीबी मुक्त बनाने की पहल,

24 मार्च से 13 अप्रैल तक किया जायेगा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. के निर्देशन और मुख्य चिकित्सा अधिकारी बसंत सिंह के मार्गदर्शन में 24 मार्च को विश्व टीबी दिवस के अवसर पर लोगों में टीबी के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिले में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में ‘‘हाँ ! हम टीबी को समाप्त कर सकते हैं’’ के थीम के साथ 24 मार्च से 13 अप्रैल 2023 के बीच जिला व विकासखण्ड तथा हेल्थ एंड़ वेलनेश सेंटर स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें टीबी मुक्त छत्तीसगढ़ बनाने हेतु शपथ ग्रहण, निबंध लेखन, दिवाल पर टीबी से संबंधित संदेश लेखन, प्रभात फेरी व सायकल रैली के माध्यम से आमजनों को जागरूक किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने सभी शासकीय एवं गैर शासकीय कार्यालयों तथा जिलेवासियों से 24 मार्च विश्व टीबी दिवस के अवसर पर टीबी मुक्त बलरामपुर बनाने हेतु आयोजित शपथ लेने की अपील की है।
गौरतलब है कि टीबी के विनाशकारी सामाजिक आर्थिक और स्वास्थ्य परिणामों के संबंध में जागरूकता लाने तथा बलरामपुर को टीबी मुक्त बनाने की दिशा में 21 दिवसीय कार्यक्रम में 24 मार्च को शपथ ग्रहण, 25 मार्च को सोशल मीडिया कैंपेन, 27 व 28 मार्च को स्कूलों में निबंध, पोस्टर एवं नारा लेखन प्रतियोगिता, 29 मार्च से 1 अप्रैल तक प्रभात फेरी, साइकलोथॉन रैली, 3 से 6 अप्रैल तक जनप्रतिनिधियों, टीबी मरीजों व टीबी सर्वाइवरों का विभिन्न स्तर पर बैठक तथा 8 से 11 अप्रैल तक आयुष्मान भारत-हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर एवं जिला मुख्यालय व विकासखण्ड मुख्यालयों के सड़को पर टीबी से संबंधित संदेश का लेखन कर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर