बिहारपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को किया गया भंग नए सिरे से जोड़ने की है तैयारी……

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / ओड़गी । ज्ञात हो कि बिहारपुर में हुए जिला पंचायत चुनाव के पश्चात जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी का करारी हार होने के पश्चात बिहारपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंदेश गुर्जर के द्वारा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पद से इस्तीफा दे दिया गया था । परंतु इसके बाद भी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यभार को श्री गुर्जर के द्वारा देखा जा रहा था । इसके पश्चात आज दिनांक को बिहारपुर कांग्रेस कमेटी के द्वारा मीटिंग आहूत कर यह निर्णय लिया गया है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं की रायशुमारी के साथ काम किया जाए जिसमें बिहारपुर के ग्राम पंचायतों को चार चार जोन मैं बांटा गया है। एवं फिलहाल कार्यकारिणी को भंग करते हुए ओड़गी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मार्गदर्शन में बिहारपुर को चलाया जाएगा।

* क्या कहते हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता – इस संबंध में प्रदेश पीसीसी सदस्य भुवन भास्कर सिंह से जब पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया की ओड़गी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी से ही बिहारपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चलता था परंतु कार्यकर्ताओं के मनसा रूप वहां भी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का गठन किया गया था परंतु विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देखते हुए वर्तमान में ओड़गी कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बिहारपुर कार्यकारिणी को चलाया जाएगा पूर्व कार्यकारिणी को पूर्ण रूप से भंग कर दी गई है ।

इस संबंध में कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष भगवती राजवाड़े के द्वारा बताया गया कि मीटिंग कि जानकारी के बारे में हमें नहीं पता है ना तो उस मीटिंग में हम पहुंचे थे वर्तमान में इस बारे में क्षेत्रीय विधायक को भी जानकारी नहीं है कार्यकर्ताओं के माध्यम से हमें यह जानकारी प्राप्त हुई है की मीटिंग रखा गया है परंतु मीटिंग किस उद्देश्य से रखा गया था इसका अभी पूर्ण रूप से जानकारी हमारे पास नहीं है बिहारपुर अध्यक्ष के द्वारा इस्तीफा दिया गया था परंतु उनका इस्तीफा हमारे तक नहीं पहुंचा है इसलिए हम अभी इस विषय में कुछ नहीं कह पाएंगे ।