एकसाथ 150 प्रधान पाठकों को शोकाज नोटिस विभाग में मंचा हड़कंप…

जशपूर ✍️जितेन्द्र गुप्ता

मिड डे मिल की ऑन लाइन इंट्री नहीं ,150 प्रधान पाठकों को शो काज नोटिस

बगीचा . कलेक्टर रवि मित्तल के मार्गदर्शन में एजुकेशन विभाग में कसावट लाने के कई कवायद किये जा रहे हैं। बगीचा एसडीएम आर पी चौहान के दिशानिर्देशन में मिशन 40 डेज में खासा फोकस करने के साथ लगातार स्कूलों के निरिक्षण और समीक्षा की जा रही है।
वहीँ मिड मिल को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले विकास खंड बगीचा के 150 प्रधान पाठकों को शो काज नोटिस जारी किया गया है।

दरअसल प्रतिदिन एमडीएम लाभवान्वित बच्चों की संख्यात्मक इंट्री ऑनलाइन गवर्मेंट के पोर्टल में की जानी है . यह इंट्री मोबाईल एप के माध्यम से प्रधान पाठकों के द्वारा की जानी है . लेकिन 150 प्रधान पाठक की लापरवाही से इंट्री नहीं हो सकी है . नतीजन इंट्री नहीं होने के कारण आबंटन प्रभावित हो सकता है और हजारों स्कूली बच्चे दोपहर के भोजन से वंचित हो सकते हैं ।
बगीचा बीईओ हेमंत नायक ने बताया की मिड डे मिल शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है . इस योजना की ऑनलाइन इंट्री में प्रधान पाठकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।जिसके मद्देनजर 150 प्रधान पाठक जिन्होंने ऑन लाइन इंट्री नहीं की है ,उन्हें शो काज नोटिस जारी किया गया है।
इधर प्रधान पाठकों का कहना है की उनके द्वारा ऑनलाइन इंट्री प्रतिदिन की जा रही है लेकिन पोर्टल में रिपोर्ट क्यों नहीं दिख रहा उन्हें नहीं पता .वहीं कई स्थानों में नेटवर्क की दिक्कत बताई जा रही है . साथ ही प्रधान पाठकों ने तकनिकी ट्रेनिंग की मांग भी की है।
बहरहाल 150 प्रधान पाठकों को शो काज नोटिस जारी होने से टीचर्स के बिच हड़कंप मचा हुआ है।