कलेक्टर ने यातायात सुरक्षा रथ को किया रवाना, सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 से 17 तक….

कलेक्टर ने यातायात सुरक्षा रथ को किया रवाना,
सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 से 17 तक….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के., पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेना जमील ने संयुक्त जिला कार्यालय परिसर से यातायात जागरूकता रथ एवं मोटरसायकल रैली को रवाना किया। यातायात जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जायेगा। गौरतलब है कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार 11 से 17 जनवरी तक 33 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।
इस अवसर पर कलेक्टर विजय दयाराम के. ने युवा वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि हमेशा यातायात नियमों का पालन करें और उत्साहित होकर अनावश्यक स्टंट करने से बचें, तथा बगैर हेलमेट व वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें। उन्होंने कहा कि चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाये और नशे की हालत में वाहन न चलाएं। कलेक्टर ने हमेशा सही दिशा में वाहन चलाये।
पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान, लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के नतीजों के संबंध में लोगों को जागरूक करने हेतु विस्तृत कार्य योजना बनायी गयी है, सात दिवसीय सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत् तातापानी महोत्सव में स्टॉल के माध्यम से यातायात नियमों एवं संकेतों का प्रदर्शन जन जागरूकता तथा हेलमेट वितरण किया जायेगा, इसके साथ ही सप्ताहिक सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के दौरान यात्री व माल वाहक वाहनों के चालकों तथा परिचालकों के नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा हाट-बाजारों में यातायात नियमों के संबंध में लोगों को जानकारी दी जायेगी तथा यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को सम्मानित किया जायेगा, इसके अलावा जिले के विद्यालय व महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के माध्यम से यातायात नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु निबंध प्रतियोगिता व संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर