भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार की नवीन आरक्षण बिल को जनता के हित में राज्यपाल से पारित करने का पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर मांग की….

भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार की नवीन आरक्षण बिल को जनता के हित में राज्यपाल से पारित करने का पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर मांग की….
बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सहित सभी कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ की जनता को सामाजिक आर्थिक एवंम राजनैतिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से उनके जनसंख्या घनत्व के अनुसार अधिकार दिलाने छ0ग0 कांग्रेस की भूपेश सरकार द्वारा सर्व सहमति से पारित नवीन आरक्षण विधेयक अनुमोदन को राज्यपाल के नाम बलरामपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरक्षण बिल को पास कर छत्तीसगढ़ की जनता को न्याय देने का आग्रह  किया किया जा रहा है। सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनिल कुशवाहा ने कहा कि आज हम लोग ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल महोदय से नवीन आरक्षण बिल प्रस्ताव को पास करने का अनुग्रह कलेक्टर को आवेदन देकर करने को लेकर ज्ञापन और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जन हितैषी कार्यों को अवगत कराने का प्रयास कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ महतारी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के द्वारा वर्ष 2018 में सत्ता सम्हालते ही छत्तीगढ़ की पौने तीन करोड जनता को आर्थिक, समाजिक एवंम राजनीतिक संबोधन एवम सशक्तिकरण की दिशा में पहले ही पल से प्रयासरत है, सत्ता पर आसीन होने के कुछ ही घंटो में प्रदेश के निर्णय लिया गया। जिससे प्रदेश की लगभग 80 प्रतिशत जनसंख्या कुछ ही छण में न सिर्फ लाभान्वित हुई बल्कि प्रदेश के किसान एवम किसानी दोनो ही सुद्रीण हो गई।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस की भूपेश सरकार प्रदेश के हर वर्ग के अंतिम व्यक्ति का हित सुनिश्चत करने एवं उनको आरक्षण प्रदान करने हेतु तथा सभी वर्गों को समाज में उचित समान मिले जिवन की मूलभूत सुविधायों पर उनका अधिकार हो और पूरे आत्म सम्मान के साथ वे आगे बढ़ सके इन उदेश्यों को लेकर कई न्याय योजनाएँ शुरू की गयी है जिसे छत्तीसगढ़ राज्य में चलायी जा रही इन जन कल्याणकारी योजनायों की जमीनी प्ररिणाम आज सकारात्मक रूप में हमारे समाने है। लोगों का जीवन सहज-सहज और खुशहाल बना है जीवन स्तर में लगातार गुणवक्ता आ रही है। राज्य में बेरोजगारी दर अब 0.04% मात्र रह गया है। राज्य की प्रति व्यक्ति आय में 12% की वृद्धि हुई है। ऐसा परिवेश निर्मित हुआ है। जिससे समान्य से समान्य व्यक्ति भी अपनी सीमित क्षमता में तथा साधन – संसाधन के अभाव में भी अपनी आजिवीका का साधन ढूंढ पा रहा है तथा समान और गौरव के साथ अपना जीवन यापन कर रहा है। राज्य मे नित्य नय नय अवसर उत्पन हो रहे है जिसे देखकर आस पास के प्रदेशो से लोगो का पलायन लगातार छ0ग0 में हो रहा है।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा जन हितैषी योजनाओ के साथ ही साथ जन न्याय का नया अध्याय लिखा जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा अपनी छ्ण इच्छासक्ति से जनहीत और समाज हित में वर्षों से उलझे पड़े एवं पेचिदा मुद्रो पर सशक्त व त्यवरित निर्णय लिया गया इसी प्रकार जनसंख्या घन्तवं एवं प्रदेश मे भागीदारी के आधार पर समाजिक न्याय हेतु उचित तथा विधि सम्मत आरक्षण सुधार करने के लिए 2 दिसम्बर 2022 को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर नवीन आरक्षण विधेयक सर्व सहमति से पारित कर दिया गया एवं आपके पास आपके हस्ताक्षर हेतु प्रषित किया गया जिनके अनुसार अनूसूचित जनजाति 32% अनुसूचित जाति 13% अन्य पिछड़ा वर्ग 27% ईडब्ल्यूएस 4% आरक्षण की पात्रत्रा प्रदेश स्तर पर शिक्षण संस्थाओं एवं शासकीय योजनाओ में प्राप्त होगा।
अनिल कुशवाहा ने कहा कि महामहिम राज्यपाल महोदया से विनम्र आग्रह ज्ञापन के माध्यम से किया जारहा है कि छ०ग० की जनता को उनका अधिकार एवं उचित न्याय प्रदान करते हुए राजनितिक दुर्भावना को त्यागकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस भूपेश सरकार के द्वारा विधान सभा में पारित संसोधित नवीन आरक्षण विधेयक पर आपके हस्ताक्षर करने की कृपा हो ताकि छ०ग० की जनता का सर्ववागिण विकास हो सके ।
बलरामपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनिल कुशवाहा, प्रेम लाल कुशवाहा उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग, विनोद मेहता, विवेक गुप्ता उपाध्यक्ष, दिनेश मेहता, शिवकुमार कुशवाहा ,प्रदीप कुशवाहा, कन्हैई कुशवाहा ,विद्याचरण टेकाम, इंद्रदेव मेहता, संजय कुशवाहा ,रामसूरत, बिछन राम, सुरेश कुशवाहा, बाल गोविंद कुशवाहा, रामाशंकर कुशवाहा सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर