Big Breaking : बिजली करेंट से गर्भवती विवाहिता की मौत, आपरेशन के दौरान गर्भ में पल रहे 09 माह के अजन्मे बालक की भी हुई मौत….

 

* नायब तहसीलदार की उपस्थित में महिला के शव का कराया गया पोस्टमार्टम.

 

उदयपुर

शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे करीब ग्राम बेलढाब पुटा की 28 वर्षीय विवाहित महिला शिवकुमारी पति रामकुमार नहाकर बाड़ी में घेराव किए गए तार में कपड़ा सुखा रही थी उसी दौरान बाड़ी घेराव वाले तार में करेंट आने से उसमे चिपककर 09 माह की गर्भवती महिला की मौके पर ही मौत हो गई।
परिजन महिला को तत्काल निजी साधन से सी एच सी उदयपुर लेकर आए। डाक्टरों द्वारा महिला का जांच कर गर्भ में पल रहे 09 माह के अजन्मे बच्चे का धड़कन चलने की बात कही गई। डाक्टरों ने अजन्मे बच्चे को बचाने के लिए मृत गर्भवती महिला का तत्काल आपरेशन किया गया परंतु तब तक गर्भ में ही बच्चे की भी मौत हो चुकी थी।
डाक्टरों द्वारा प्रयास किए जाने के बाद भी नवजात शिशु को नहीं बचाया जा सका।
घटना की सूचना परिजनों द्वारा थाना उदयपुर में तथा एस डी एम कार्यालय में दी गई। नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी की उपस्थिति में महिला के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों द्वारा किया गया।
महिला की मौत से ग्राम में मातम का माहौल है। जिस घर में कुछ दिनों में खुशियों की किलकारी गूंजने वाली थी वहां आज मातम पसरा हुआ है।
जिसने भी नवजात का चेहरा देखा उसके आंखों में आसूं भर आया।
महिला और नवजात का अंतिम संस्कार ग्राम बेलढाब में सामाजिक रीति रिवाज से शनिवार को किया जाएगा।
इस दौरान उदयपुर थाना के उप निरीक्षक समरेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक सरके खेस, आरक्षक विजय पैकरा, रविंद्र साहू , देव नारायण कंवर सक्रिय रहे।