प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’……

 

 

* गौठान, धान खरीदी केंद्र, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र, नगरीय वार्डाें में आयोजित होंगे कार्यक्रम.

* कार्यक्रम में दी जाएगी शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी.

* कलेक्टर ने सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने जिला स्तरीय अधिकारियों को दिए निर्देश.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ प्रदेश में आगामी 17 दिसंबर को राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा। सूरजपुर ज़िले में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के तहत सभी कार्यक्रमों का आयोजन बेहतरीन तरीके से करने की तैयारियां सुनिश्चित करने कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

बैठक में उन्होंने कहा कि 17 दिसंबर को प्रातः 11 बजे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा जनता के नाम संदेश दिया जाएगा, जिसके प्रसारण के लिए सभी कार्यक्रम स्थलों पर आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि 17 दिसंबर को जिले के सभी गौठानों में प्रातः 11 बजे किसानों, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगण, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधियों, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों सहित स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाए एवं शासन की विगत चार वर्षों की विभिन्न योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी दी जाए। इसी प्रकार दोपहर 03 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों पर किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराते हुए प्रचार-प्रसार किया जाए। वन क्षेत्रों में भी प्रातः 11 बजे तेन्दूपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय स्थलों पर भी किसानों एवं मजदूरों हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए प्रचार-प्रसार किया जाए। कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाए जाने के संबंध में पहले से मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने और मुनादी कराने के निर्देश भी दिए है। इसके अलावा जिले के सभी संचालित हाट बाजार स्थलों और नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रम स्थलों पर मुख्यमंत्री का राज्य की जनता के नाम संदेश प्रसारण के श्रवण के लिए टीवी ,रेडियो जैसी जरूरी व्यवस्था, बैनर, पोस्टर, दिवाल लेखन, पेयजल, सुरक्षा उपाय किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डीएफओ संजय यादव, जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर डॉ. प्रियंका वर्मा सहित संबंधित विभाग के सभी अधिकारी उपस्थित थे ।