मुस्लिम समाज ने भी पुलिस को सौंपा था पत्र पर अब तक बाहर से आये लोगो के सत्यापन से लेकर उनके द्वारा किये जारहे कार्य की जानकारी की बात कही गई थी पर अब तक प्रशासन उस तरफ आगे बढ़ता नही दिख रहा….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता
गौरतलब है कि शहर के अधिकतर मोहल्लो में बाहरी राज्यों से लोग बिना पुलिस सत्यापन के निवास कर रहे है। इस मामले में बीते दिनों सर्वहिन्दू समाज के लोगो ने प्रशासन को ज्ञापन सौपकर जांच करने के मांग की थी लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अब इसी तरह के मामले की जांच हेतु मुस्लिम समाज भी आगे आया है। लेकिन पुलिस है की मामले की गम्भीरता को समझ ही नहीं रहा है। ,समाज में अशांति फैलाने वालों पर कार्रवाई करने पत्थलगांव अंजुमन इस्लामिया रजा कमेटी द्वारा पत्थलगांव पुलिस के समक्ष आवेदन देकर समाज के कुछ संदिग्ध युवकों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उनका आरोप है कि समाज के ही कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा नौजवान युवाओं को बरगलाने का काम किया जा रहा है। उनके द्वारा नौजवान युवायो वर्ग के साथ बैठक कर उन्हें भड़काऊ भाषण एवं समाज को तोड़ने हेतु उकसाने का काम किया जा रहा है। जिससे उनके समाज में अशांति तो फ़ैल ही रही है। साथ ही शहर का शान्तिप्रिय सोहार्द वातावरण पर भी खतरा मंडराने का अंदेशा फ़ैलता जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है जब सर्व हिन्दू समाज एव अंजुमन इस्लामिया रजा कमेटी दोनों ही पक्ष के लोग बाहरी संदिग्धों पर रोक लगाने स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के समक्ष गुहार लगा चुकी है। उसके बावजूद अभी तक इस मामले में प्रशासन और पुलिस किसी प्रकार की पहल करती नजर नहीं आ रही है। जिससे भविष्य में किसी अनहोनी की घटना घटित हो जाए तो संदिग्धों की शिनाख्त करने की परेशानी होगी।
पत्थलगांव क्षेत्र में आपसी भाईचारा वर्षो से विदित हो की पत्थलगांव क्षेत्र शुरू से ही हिंदू मुस्लिम भाईचारे का प्रतीक रहा है। लेकिन कुछ वर्षों से पत्थलगांव क्षेत्र में बहुतायत मात्रा में बाहरी लोगों की तादाद बढ़ने से आपसी मनमुटाव की स्थिति निर्मित होने का अंदेशा है हिंदू समाज हो या फिर मुस्लिम समाज दोनों ही समाज के पुराने लोग इस समस्या के निजात के लिए भारी चिंतित नजर आ रहे हैं दरअसल आए दिनों क्षेत्र में दूसरे राज्यों से लोग यहां रोजगार के लिए आ रहे हैं साथ ही यहा कुछ दिन रहकर अपराधिक घटनाएं घटित कर फरार हो जाते हैं फिर बदनामी का दंश यहां वर्षों से सद्भावना के साथ रह रहे पुराने परिवार के लोगों को झेलना पड़ता है जो गलत है। इस दौरान मुश्लिम समाज के यासीन खान, रेहान कादरी, बशीर खान, अजीज अंसारी, मुस्ताक खान, नाजिम रजा, उस्मान, डब्ल्यू स्माइल, मोनू खान सुलेमान खान सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
संदिग्ध प्रेमी जोड़ा पकडाया,,बाहरी युवा,,पकडाए तो खुली पोल,,अब उन दोनों का निकाह करने की की जा रही कोशिश
मंगलवार को पुरानी बस्ती के लोगो ने एक किराए के मकान में एक संदिग्ध प्रेमी जोड़े को पकड़ परिजनों के हवाले किया , अब उन दोनों का आपस मे निकाह करने कहा जा रहा  है।मिली जानकारी के मुताबिक़ पुरानी बस्ती में एक किराये के मकान के अंदर मोहल्ले वालो ने कमरे से लड़का और लड़की को संदिग्ध हालत में पकड लिया है। पूछताछ करने पर युवक सीतापुर क्षेत्र का बताया लोगो ने उनके परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया अब उनके मध्य निकाह अब निकाह करने की बात कही जा रही है।
पत्थलगांव एसडीओपी पुलिस हरीश पाटिल से जब जब बाहर से आरहे लोगो के सत्यापन से लेकर उनके रहने कार्य करने की जानकारी के विषय मे बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमे सर्व हिंदु समाज के द्वारा जो पत्र दिया गया है। उस पर कार्य करने की तैयारी हो रही है। इस बारे में नगरपंचायत से पत्र ब्यवहार कर जानकारी एकत्रित की जायेगी हम इसमें आगे जरूर बढ़ेंगे और अगर किसी तरह के संदिग्ध कार्यो में संलिप्तता पाया जाता है। तो उनके ऊपर विधि पूर्वक कारवाही भी की जाएगी।