कलेक्टर ने धौरपुर-लुण्ड्रा-रघुनाथपुर सड़क मार्ग का किया निरीक्षण, गुणवत्ता जांचने खुदवाई सड़क, दो उप अभियंताओं को नोटिस……

 

 

अम्बिकापुर

राज्य शासन के मंशानुरूप रोड निर्माण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से कलेक्टर कुंदन कुमार और जिला सीईओ विश्वदीप ने लुण्ड्रा जनपद में पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाये जा रहे धौरपुर-लुण्ड्रा-रघुनाथपुर मार्ग का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान वहां उपस्थित ग्रामीणों से रोड निर्माण कार्य के संबंध में पूछ-ताछ की। ग्रामीणों ने प्रतिदिन उड़ते धूल से निजात दिलाने के लिए गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण हेतु निवेदन किया। कलेक्टर ने रोड में नियमित पानी का छिड़काव करने औऱ कॉमपैटिंग कार्य करने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्माण कार्य मे तेजी लाने के लिए अधिकारियों को सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने सड़क निर्माण कार्य में नाराजगी जताते हुए खुद सड़क में उतरकर मटेरियल का सैम्पल कलेक्ट कराया। कुल 3 जगह से सड़क निर्माण के सैम्पल लिए गए तथा जांच के लिये लैब भेजा गया। रोड निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग में प्रथम दृष्टया लापरवाही की बात सामने आने पर निर्माण कार्य में संलग्न दोनो उप अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम आर एस ठाकुर, जनपद सीईओ एसएन तिवारी तथा निर्माण विभाग के इंजीनियर उपस्थित थे।