भंडरिया थाना क्षेत्र के बरगढ़ के टेहरी पंचायत के नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ के गांव तूरेर में  उपायुक्त ने लगाया जनता दरबार….

भंडरिया थाना क्षेत्र के बरगढ़ के टेहरी पंचायत के नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ के गांव तूरेर में  उपायुक्त ने लगाया जनता दरबार….
सतेन्द्र कुमार केशरी ,,, भंडरिया
गढ़वा जिला अंतर्गत बड़गड़ के टेहरी पंचायत के सुदूर क्षेत्र बूढ़ा पहाड़ स्थित गांव में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का लगाया गया। आगे बताते चलें कि 35 कि. मीटर घने जंगल के रास्ते चलकर गढ़वा उपायुक्त रमेश घोलाप, एसपी, एसडीएम बाइक से नक्सल प्रभावित क्षेत्र तूमेरा होते हुए तुरेर के प्राथमिक विद्यालय कपरी महुवा के प्रांगण में पहुंचकर लोगों को अनेक योजना के बारे में बताये एवं शिक्षा विभाग के शिक्षकों को बच्चों के पढ़ाने के लिए बोले यदि नहीं पढ़ाते हैं तो सीधे कार्रवाई करेंग एवम सावित्रीबाई फुले, कंबल वितरण किया गया, केसीसी लोन, जॉब कार्ड वितरण, 26 स्वीकृत मनरेगा योजना का शिलान्यास कर लोगों को रोजगार देने का प्रयास किया गया। सभी विभाग का स्टाल लगा हुआ था लेकिन फॉरेस्ट विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंच तथा लोगों द्वारा योजना के लिए आवेदन दिया गया और वहां के लोगों द्वारा ग्राम तूरेर तक रोड बनाने की मांग  भी रोड नहीं होने के कारण वहां तक योजना पहुंचाने में कर्मियों  को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है फिर भी महिला रोजगार सेवक एवं पंचायत सचिव वहां पर पहुंचकर योजना का लाभ पहुंचाने में सफल हो रहे हैं। अब यह देखना है कि उपायुक्त महोदय रोड की समस्या को कितने जल्द दूर कर सकते हैं।