उत्तर प्रदेश से अवैध रूप से डीजल इंधन लेकर छत्तीसगढ़ आ रहे पिकप वाहन को पुलिस ने पकड़ा….

उत्तर प्रदेश से अवैध रूप से डीजल इंधन लेकर छत्तीसगढ़ आ रहे पिकप वाहन को पुलिस ने पकड़ा….
वाड्रफनगर ,,, अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के बसंतपुर थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश से अवैध रूप से डीजल इंधन लेकर छत्तीसगढ़ आ रहे पिकप वाहन को पुलिस ने कब्जे में लिया वही। इस पर तकरीबन 780 लीटर इंधन 4 प्लास्टिक के ड्रमो में भरी हुवा है। वही पर्याप्त ईंधन यूपी से नहीं मिलने पर कुछ ड्रम और गैलन पिकप में खाली मिला।
इन बातों की जानकारी पेट्रोल पंप संचालकों को लगते ही बसंतपुर थाने पहुंचे और कड़ी कार्यवाही की मांग करने लगे। उनका कहना है कि पड़ोसी राज्य में टेक्स कम होने की वजह से डीजल पेट्रोल में काफी अंतर है जिसका फायदा उठाकर बिचौलिया गांव में सस्ते में डीजल और पेट्रोल उपलब्ध करा देते हैं। उसकी वजह से हम पेट्रोल पंप संचालकों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा रहा है। हमारे स्टाफ उतनी खपत नहीं दे पा रहे हैं जितने में हमारे स्टॉफ के साथ अन्यखर्च निकाल ले। हम पर कर्मचारियों के वेतन से लेकर बिजली पानी सभी खर्च अतिरिक्त भार की तरह आ रहे हैं। कई लोगों पेट्रोल पंप रेट से भी नीचे रेट पर डीजल पेट्रोल उपलब्ध करा देते हैं। इससे छत्तीसगढ़ सरकार को टैक्स का नुकसान होता है।
मामले की जानकारी देते हुए एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से डीजल का परिवहन किया जा रहा है। सूचना पर धनवार चेक पोस्ट में चेकिंग पॉइंट लगाया गया जिसमें एक पिकप वाहन से 4 ड्रम डीजल भरा हुआ था वही पूछताछ के दौरान चलगली निवासी रामसूरत गुप्ता के रूप में पहचान की गई। उक्त वाहन व डीजल को जप्त कर कार्यवाही करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।
इस कार्यवाही में उप निरीक्षक आर. एन. पटेल, सहायक उपनिरीक्षक सुखेन सिंह, प्रधान आरक्षक सन्त कुमार नेताम, आरक्षक संजय पटेल, प्रवीण तिग्गा, ज्ञानेश्वर राजवाडे, शिवपूजन सिंह शामिल रहे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर